मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे और उनकी मां कुंदा ठाकरे कोरोना संक्रमित!

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। राज के अलावा उनकी मां और उनके घर में काम करने वाली नौकरानी भी जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। वैसे तो सभी में संक्रमण के मामूली लक्षण है। राज ठाकरे और उनकी मां दोनों कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं। राज और उनकी मां अपने घर कृष्णकुंज में ही क्वारंटाइन होकर अपना इलाज करा रहे हैं जबकि उनके यहां काम करने वाली महिला को क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है।
मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने राज ठाकरे, उनकी मां कुंदा ठाकरे और घर में काम करने वाली एक महिला के कोरोना संक्रमित पाए जाने की पुष्टि की है। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद राज ठाकरे की सभी सभाएं और कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।
बता दें कि मुंबई महानगरपालिका चुनावों के मद्देनजर रविवार को राज ठाकरे भांडुप इलाके में एक रैली करने वाले थे। एक दिन पहले तबीयत खराब होने के बाद राज ठाकरे की मां को जांच के लिए लीलावती अस्पताल ले जाया गया था। जांच के दौरान उन्हें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद राज ठाकरे और परिवार के दूसरे सदस्यों के साथ वहां काम करने वालों की जांच की गई तो राज और घर में काम करने वाली एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

बिना मास्क के घर से निकले राज
हालांकि, खास बात ये रही कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद भी मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे घर से निकलते वक्त मास्क नहीं पहने थे। वो शुरू से ही मास्क पहनने से परहेज करते आ रहे हैं।
राज ठाकरे कभी मास्क नहीं पहनते वे सर्वदलीय बैठक में भी बिना मास्क लगाए ही पहुंचे थे। मास्क न लगाने को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में राज ने कहा था कि मास्क पहनने पर मेरा दम घुटता है लेकिन मैं मास्क लगाने का विरोध नहीं करता।

राज ठाकरे ने सोशल मीडिया पर पिछले एक सप्ताह के दौरान उनके संपर्क में आने वाले लोगों से टेस्ट करवाने की बात कही है। राज ठाकरे पिछले कई दिनों से पुणे और नासिक समेत कई शहरों का दौरा कर रहे थे। इस दौरान पुणे में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक भी हुई थी। राज ठाकरे सम्पूर्ण कोरोना काल में सिर्फ एक बार इतिहासकार और लेखक बाबा साहब पुरंदरे से मुलाकात के दौरान मास्क पहन रखा था। इसके बाद वे कभी मास्क पहने नज़र नहीं आए। वे अपने घर कृष्ण कुंज पर भी लोगों से बिना मास्क लगाए ही मुलाकात करते हैं। सितंबर 2020 में मास्क नहीं पहनने पर उन पर 1 हजार रुपए का जुर्माना भी लगा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *