ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

अन्ना हजारे बोले- महाराष्ट्र सरकार लोकायुक्त कानून लागू करें या सत्ता से बाहर आएं

मुंबई: वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे ने एक बार फिर आंदोलन करने की घोषणा की है. लोकायुक्त कानून लागू करने की अपनी पुरानी मांग को दोहराते हुए उन्होंने महाराष्ट्र की महा-विकास आघाडी सरकार (MVA) से कहा है कि या तो लोकायुक्त कानून लागू करें या सत्ता से बाहर आएं. राज्यभर में जिला स्तर पर बैठकें शुरू हो गई हैं. राज्य के 35 जिले और कम से कम दो सौ तालुके में काम शुरू हो चुका है. यह तैयारी पूरे महाराष्ट्र में एक साथ आंदोलन शुरू करने के लिए की गई है.
लोकायुक्त कानून लागू करने का लिखित आश्वासन देवेंद्र फडणवीस के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी दिया था. लेकिन इस बात को ढाई साल गुजर जाने के बाद भी कोई प्रगति ना होने पर अन्ना हजारे ने निराशा जाहिर की है.
इस बारे में अन्ना ने रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि लोकायुक्त कानून तैयार करने के लिए देवेंद्र फडणवीस सरकार ने आश्वासन दिया था. फडणवीस सरकार जाने के बाद ठाकरे सरकार ने भी लिखित आश्वासन दिया था. लोकायुक्त कानून को लेकर तैयारी करने के संदर्भ में सात बैठकें भी की गईं. लेकिन दो से ढाई साल बीत जाने पर भी इस मामले में कोई काम आगे नहीं बढ़ पाया. ढाई साल पहले लिखित आश्वासन देने वाले मुख्यमंत्री आज इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.

ठाकरे सरकार कुछ बोलने को ही तैयार नहीं, कुछ तो गड़बड़ है
अन्ना हजारे ने मीडिया से बातचीत में कहा, ढाई साल गुजर जाने के बाद भी इस मामले में कोई हलचल तक दिखाई नहीं दे रही है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस पर कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं. आखिर लोकायुक्त कानून को लेकर क्या हुआ, यह जानने की उत्सुकता है, लेकिन कोई कुछ बताने को तैयार नहीं. इस बारे में क्या हो गया? किसी ने कोई जादू किया? सीएम ठाकरे कुछ बोल क्यों नहीं रहे? मुझे इस बारे में कुछ भी नहीं पता है, लेकिन कुछ ना कुछ तो हुआ है. मतलब जरूर कहीं कुछ गड़बड़ है. फ़िलहाल, तमाम टेंशन से गुजर रही महाविकास आघाडी सरकार को अन्ना हजारे ने आंदोलन की घोषणा करके एक नया टेंशन दे दिया है.