ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरलाइफ स्टाइलशहर और राज्य

अभिनेता रजनीकांत को वर्ष 2019 का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

नयी दिल्ली: मशहूर अभिनेता रजनीकांत को ‘दादा साहेब फाल्के’ पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। पांच सदस्यीय ज्यूरी ने एकमत से रजनीकांत के नाम पर मुहर लगाई है। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।
केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा, मुझे इस बात की अत्यंत खुशी है कि 2019 का ‘दादा साहेब फ़ाल्के’ अवार्ड रजनीकांत को मिला है। 5 सदस्यों की ज्यूरी आशा भोंसले, सुभाष घई, मोहनलाल, शंकर महादेवन, विश्वजीत चटर्जी ने एकमत से इसकी सिफारिश की है।
गौरतलब है कि भारतीय सिनेमा के पितामह कहे जाने वाले दादा साहब फाल्के के नाम पर भारत सरकार ने 1969 में यह पुरस्कार शुरू किया था और इसे भारतीय सिनेमा का सर्वोच्च पुरस्कार कहा जाता है। वर्ष 2018 का फाल्के पुरस्कार अभिनेता अमिताभ बच्चन को दिया गया था।

पीएम मोदी ने रजनीकांत को दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को फिल्म अभिनेता रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजे जाने की घोषणा पर उन्हें बधाई दी और उनके शानदार व्यक्तित्व तथा रूपहले परदे पर उनकी विभिन्न भूमिकाओं की सराहना की। उन्होंने टवीट कर कहा-‘हर पीढ़ी में मशहूर, जबरदस्त काम जो बहुत कम ही लोग कर पाते हैं, विविध भूमिकाएं और एक शानदार व्यक्तित्व…ऐसे हैं रजनीकांत जी। अपार हर्ष का विषय है कि थलाइवा को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया है। उन्हें ढेर सारी बधाई।