महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

राजस्थान: 10 दिन की बच्ची के दिल में निकला छेद, एक्टर सोनू सूद मुंबई में कराएंगे इलाज

मुंबई: कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के बाद से अभिनेता सोनू सूद लंबे समय से लोगों की बढ़-चढ़कर मदद कर रहे हैं. राजस्थान के जालौर में एक दिहाड़ी मजदूर की बेटी के इलाज के लिए उन्होंने मदद का ऐलान किया है. 10 दिन की इस बच्ची के दिल में छेद है और गरीब परिवार ऑपरेशन करवाने में सक्षम नहीं था, ऐसे में सोनू सूद ने गुरुवार को एंबुलेंस की व्यवस्था कर इस बच्ची को मुंबई बुला लिया है.
दरअसल, राजस्थान स्थित जालौर के गोडीजी निवासी भगाराम माली के घर एक जून को बच्ची का जन्म हुआ था, जन्म से ही बच्ची के दिल में छेद था. इस परिवार ने सोशल मीडिया के माध्यम से सोनू सूद से मदद मांगी थी. सोनू सून को 6 जून को जानकारी मिलते ही उन्होंने गुरुवार को जोधपुर में उनके प्रतिनिधि हितेश जैन को जालौर भेजा और परिजन बच्ची को जोधपुर ले गए थे, जहां निजी अस्पताल में ऑपरेशन का 8 लाख रुपए खर्च मांगा.

यह जानकारी मिलते ही सांचौर निवासी योगेश जोशी ने 6 जून को सोनू सूद को ट्वीट किया और पूरी घटना बताई. इसके बाद सोनू सूद ने मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए बच्ची के ऑपरेशन के लिए आगे आए. इसके बाद सोनू की टीम जालौर पहुंच गई. बच्ची को एंबुलेंस से रवाना करवाने को लेकर जोधपुर से सोनू टीम के हितेश जैन पहुंचे, रवाना होने से पहले हितेश जैन से सोनू सूद से परिजनों की बातचीत करवाई. सोनू सूद ने कहा कि आप चिंता नहीं करें, इस बच्ची को पूर्ण रूप से स्वस्थ करके जल्द घर भेजेंगे. उसके बाद जरूर एक बार आपके घर आऊंगा एवं राजस्थानी भोजन करूंगा.
इतना ही नहीं परिवार ने बेटी का नाम भी सोनू रख दिया. पिता भगाराम का कहना है कि बच्ची का इलाज इतना महंगा था, हम करने में समक्ष नहीं थे. हमारे लिए सोनू सूद एक भगवान की तरह हैं, इसलिए हम इस बच्ची का नाम भी सोनू सर के नाम पर रखा है.