पश्चिम बंगालब्रेकिंग न्यूज़

अर्पिता मुखर्जी के एक और ठिकाने पर ईडी की छापेमारी, बड़ी मात्रा में कैश बरामद!

कोलकता: पश्चिम बंगाल में जारी शिक्षा घोटाले में टीएमसी के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी की निकट सहयोगी अर्पिता मुखर्जी की मुसीबत बढ़ती ही जा रही है। बुधवार दोपहर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बेलघरिया स्थित अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट, कसबा राजडांगा, बारासात की साड़ी दुकान सहित छह ठिकानों पर छापा मारा। अर्पिता के बेलघरिया स्थित फ्लैट पर 15 अधिकारियों की टीम पहुंची। अर्पिता के बेलघरिया हाउसिंग में कुल दो फ्लैट हैं। ईडी कई और दूसरे ठिकानें पर भी छापेमारी कर रही है।
बताया जा रहा है कि नोटों की ग‍िनती के लिए आरबीआई से 5 मशीनें मंगाई गईं है। इससे पहले टालीगंज के डायमंड सिटी कंप्लेक्स में छापामारी के दौरान ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से 21 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की नकदी और महत्वपूर्ण कागजात हाथ लगे थे।
गौरतलब हो कि राज्‍य में हुए श‍िक्षक भर्ती घोटले में जांच एजेंसी के अधिकारी जब इस फ्लैट पर पहुंचे तो उसमें ताला बंद था। ताला तोड़कर अधिकारी अंदर घुसे तो देखा क‍ि वहां भी पैसों का ढेर है। पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी फिलहाल, 3 अगस्त तक ईडी की हिरासत में हैं। पार्थ को गिरफ्तारी के बाद जांच अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उनसे लगातार शिक्षा भर्ती घोटाले को लेकर पूछताछ की जा रही है।

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान अर्पिता मुखर्जी ने यह कबूला कि उसके घर से बरामद रुपए पार्थ चटर्जी से जुड़े है। अर्पिता ने यह भी बताया था कि उसके घर से बरामद रुपए को एक से दो दिन में कहीं खपाने की योजना थी। लेकिन इसी बीच ईडी की छापेमारी के बाद मामला खुलकर सभी के सामने आ गया।

अर्पिता के घर से जब्त डायरी से खुलेंगे घोटाले के राज
बताते चले कि ईडी पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रही है। इस केस की जांच में ईडी को 22 जुलाई को तब बड़ी सफलता हाथ लगी थी कि जब अर्पिता मुखर्जी के घर से 21 करोड़ रुपए कैश बरामद किए गए थे। ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के घर से एक डायरी भी बरामद की थी।
इस डायरी के 40 पन्नों पर शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े कई राज लिखे हैं। ईडी इस डायरी को जब्त कर आगे की छानबीन में लगी है। बताया जा रहा है कि आज की छापेमारी पूरी होने के बाद ईडी की ओर से खुद इस मामले में आधिकारिक जानकारी साझा की जाएगी।