आंध्र प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

असम में कुदरत का कहर; आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 14 की मौत!

नयी दिल्ली: इन दिनों उत्तर भारत सहित देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। कई राज्यों में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के साथ लू के थपेड़ों से आम लोगों का जनजीवन काफी प्रभावित हो गया है। वहीं, तमिलनाडु, केरल और असम सहित कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी है। हाल ही में असम में कुदरत का कहर देखने को मिला। मौसम के करवट लेने से तेज आंधी-तूफान और भारी बारिश से असम में काफी नुकसान हुआ। प्रदेश में प्राकृतिक आपदा में दो नाबालिग सहित आठ लोगों की मौत हो गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, 592 गांवों को भारी बारिश से नुकसान हुआ है और 20 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हुए हैं। पेड़ उखाड़ कर सड़कों पर गिरे पड़े हैं और बिजली की लाइनें टूट गई हैं।
रिपोर्ट के अनुसार, 14 से 15 अप्रैल की रात को आठ बजे तक राज्य के गोलपारा, बारपेटा, डिब्रूगढ़, कामरूप (मेट्रो), नलबाड़ी जिलों में तेज तूफान और भारी बारिश ने कोहराम मचा दिया। इसके कारण इन जिलो में बहुत नुकसान हुआ। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि प्रदेश मौसम बदलने से आंधी-तूफान, भारी बारिश और बिजली गिरने से आठ लोगों की जान चली गई। इसमें दो नाबालिग भी शामिल है।

20 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित
असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के मुताबिक, भारी बारिश की वजह से 592 गांव प्रभावित हुए है। इस प्राकृतिक आपदा से 20 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हुए हैं। प्राधिकरण द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 592 गांवों को भारी बारिश से नुकसान हुआ है और 20 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हुए हैं। बिजली गिरने और आंधी तूफान से 6000 कच्चे घरों के साथ पक्के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 900 कच्चे और पक्के मकानों को काफी नुकसान हुआ है। प्राधिकरण की ओर प्रभावित इलाकों में बचाव कार्य जारी है।