ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

अस्मिता मिश्रा आत्महत्या मामले में ससुर को 4 मार्च तक पुलिस हिरासत

मुंबई: अस्मिता मिश्रा आत्महत्या मामले में काशीमीरा पुलिस ने आज पांचों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायालय ने मृतका के ससुर को 4 मार्च तक पुलिस हिरासत में और बाकी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। परन्तु अस्मिता का पति अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।
मामले की जांच कर रहे काशीमीरा पुलिस थाने के अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक विजय पवार ने दावा किया है कि फरार अस्मिता का पति अभय मिश्रा भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा।आरोपियों की निशानदेही पर कुछ सोने के जेवरात बरामद किए गए हैं। इस मामले की अगली सुनवाई 4 मार्च को होगी।
गौरतलब हो कि 24 फरवरी को हुई अस्मिता मिश्रा (26) की खुदकुशी मामले में काशीमीरा पुलिस ने ससुराल पक्ष के 5 लोगों को क्रूरता, दहेज उत्पीड़न तथा आत्महत्या के लिए उकसाने आदि के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। जबकि, पति अभी तक फरार है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में ससुर मनीष मिश्रा, सास प्रेमलता, देवर जयराज तथा ननद पायल व पूर्णिमा शामिल हैं।
मृतका के पिता अमर मिश्रा ने बताया कि ससुरालीजन मेरी बेटी से दहेज में फ्लैट की मांग किए थे। मांग पूरी नहीं होने पर अक्सर उसे प्रताड़ित कर रहे थे। पुलिस ने टालमटोल के बाद आखिरकर तहरीर के आधार पर सभी छह आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट तो दर्ज कर ली, परन्तु माइंड मास्टर अस्मिता का पति अभय मिश्रा जो कि मामले में मुख्य आरोपी है, रिपोर्ट दर्ज होते ही भूमिगत हो गया है। जिसे भारत का स्कॉटलैंड यार्ड यानि मुंबई पुलिस अभी तक ढूंढ नहीं पाई है! जिसको लेकर मायके पक्ष के लोग पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं। परिवारजनों के अलावा स्थानीय लोगों के मुँह से भी यहीं सुनने को मिल रहा है कि अस्मिता के पति को ज़मींन निगल गया या आसमां?
अब देखना यह होगा कि खाकी के ऊपर उठ रहे सवाल का जवाब पुलिस अभय मिश्रा को गिरफ्तार कर देती है या फिर हाथ पर हाथ रख बैठे?

क्या है पूरा मामला?
मुंबई के मालाड निवासी अमर मिश्रा की बेटी अस्मिता की शादी नवंबर 2021 में मीरा रोड, विजय नगर के न्यू पारिजात इमारत निवासी मनीष मिश्रा के बेटे अभय मिश्रा के साथ हुई थी। दहेज में उन्होंने 15 लाख 51 हजार नकद तथा 17 लाख 35 हजार (कुल 32,86,600 ) रुपया दहेज दिया था। शादी के समय मनीष मिश्रा ने अपने बेटे को सिविल इंजीनियर तथा बिजनेसमैन बताया था, लेकिन शादी के बाद यह बात झूठी निकली। दर्ज एफआईआर में मृतका के पिता अमर मिश्रा ने कहा है कि ससुराल वाले उनकी बेटी से दहेज में फ्लैट की मांग किए थे। मांग पूरी नहीं होने पर अलग-अलग कारणों से उनकी बेटी को मानसिक व शारीरिक यातनाएं दे रहे थे।

अस्मिता का पति अभय मिश्रा जो कि अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, उसकी गिरफ्तारी में हो रही देरी में पुलिस की भूमिका पर सवालियां निशान लग रहा है, जिससे लोगों में गहरा रोष व्याप्त है।