दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

आर्यन खान की न्यायिक हिरासत 30 अक्तूबर तक बढ़ी! एनसीबी दफ्तर में अनन्या पांडे से पूछताछ

मुंबई: क्रूज शिप में ड्रग्स पार्टी मामले को लेकर गुरुवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर एनसीबी ने छापा मारा है। यह छापेमारी मुंबई के बांद्रा स्थित उनके घर पर की गई है। माना जा रहा है कि एनसीबी की यह रेड आर्यन खान ड्रग मामले से जुड़ी हुई है। अनन्या पांडे के फोन को एनसीबी ने जब्त कर लिया है। एनसीबी की टीम को अनन्या पांडे के घर से एक बैग भी ले जाते देखा गया है।अनन्या को एनसीबी ने समन जारी कर गुरुवार दोपहर 2 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था।
फिलहाल, एनसीबी को डेढ़ घंटे इंतजार कराने के बाद अनन्या अपने डैडी चंकी पांडे के साथ एनसीबी दफ्तर पहुंच चुकी है। अनन्या के साथ चंकी पांडे भी मौजूद हैं। अनन्या से महिला एनसीबी अफसर की मौजूदगी में पूछताछ की जा रही है। चंकी पांडे ने मीडिया से कहा- हम जांच में पूरा सहयोग देंगे।

एड शूट किया होल्ड

खबर है कि एनसीबी का समन मिलने के बाद अनन्या पांडे ने अपने एक विज्ञापन शूट को होल्ड पर रख दिया है। उन्हें कुछ ही दिनों में इसकी शूटिंग पूरी करनी थी।

अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान की करीबी दोस्त हैं। अनन्या शाहरुख के बेटे आर्यन खान की दोस्त रही हैं। एनसीबी को अनन्या और आर्यन खान के बीच हुए कुछ चैट मिले हैं। इन्हीं को लेकर पूछताछ के लिए एनसीबी की टीम अनन्या के घर पहुंची थीं। एनसीबी के हाथ जो चैट आए हैं, उनमें आर्यन कथित तौर पर ड्रग्स को लेकर बात कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनन्या पांडे के साथ-साथ ड्रग्स चैट में आर्यन खान की बहन सुहाना का नाम भी सामने आया है।
एनसीबी के एक अधिकारी ने शाहरुख खान के बंगले से निकलते हुए कहा कि, ‘ये एक जांच है और ये जरूरी नहीं है कि जिनको बुलाया जाता है वो गुनहगार हों’।
वहीँ एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा कि, एनसीबी की टीम शाहरुख के घर सिर्फ कुछ जरूरी कागजात लेने गई थी जो आर्यन खान से संबंधित हैं। शाहरुख खान के घर मन्नत में कोई छापेमारी नहीं की गई है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख के घर एनसीबी के अधिकारी नोटिस देने गए। इस नोटिस में लिखा है कि अगर आर्यन खान के पास किसी भी प्रकार का और कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है, तो उसे एनसीबी को सौंप दें। शाहरुख के घर एनसीबी के अधिकारी वीवी सिंह भी थे उनके मुताबिक जांच से जुड़ा हुआ कुछ पेपर वर्क रह गया था, जिसे वह पूरा कर रहे हैं।

…जब पिता को देख रोने लगा आर्यन
शाहरुख खान आज पहली बार बेटे से मिलने आर्थर रोड जेल पहुंचे थे। इतने दिनों से जेल में बंद आर्यन से अब तक शाहरुख की मैनेजर ही हालचाल लेने जेल आ रही थीं। शाहरुख और आर्यन की बातचीत एक शीशे की दीवार के आमने-सामने बैठकर इंटरकॉम से हुई। इस दौरान आर्यन अपने पिता को देखकर खूब रोया। यह मुलाकात सिर्फ 15 से 16 मिनट के लिए ही हो पाई। जब से आर्यन जेल में है, शाहरुख और गौरी बेहद परेशान हैं।

नहीं मिली जमानत
बता दें कि 3 अक्तूबर को आर्यन खान को ड्रग्स मामले में एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। इससे पहले 14 अक्तूबर को इस केस की सुनवाई हुई थी, तब मुंबई सेशंस कोर्ट के जज वीवी पाटिल ने सभी पक्षों को सुनने के बाद आर्यन की जमानत पर फैसला 20 अक्टूबर तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट ने तमाम दलीलों को सुनने के बाद 20 अक्टूबर को बेल रिजेक्ट कर दी थी। इस बीच आर्यन खान की न्यायिक हिरासत 30 अक्तूबर तक बढ़ा दी गई है। जेल में आर्यन और अन्य लोगों की ड्रग्स से उबरने को लेकर काउंसलिंग भी की गई थी। जेल में काउंसलिंग के दौरान आर्यन खान ने कहा था कि वह आगे से ऐसा कोई भी काम नहीं करेगा, जिससे वह गलत वजह से चर्चा में आए। वह गरीबों की मदद के लिए भी काम करेगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी पेशी
ऑर्थर रोड जेल प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक, आर्यन खान समेत सभी आरोपियों को आज हाईकोर्ट नहीं ले जाया जाएगा बल्कि सभी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट रूम में पेश किया जाएगा। बुधवार को आर्यन की जमानत याचिका खारिज होने के बाद सतीश मानशिंदे ने हाईकोर्ट का रुख किया था। शाहरुख के पास अपने बेटे को जमानत दिलाने के लिए सात दिन का समय है। क्योंकि कोर्ट में जल्द ही दीवाली की छुट्टियां शुरू होने जा रही हैं। ऐसे में आर्यन खान के वकीलों की कोशिश होगी कि जल्द से जल्द आर्यन की रिहाई की कोशिश करें।

नवाब मालिक बोले- बीजेपी और एनसीबी मुंबई में फैला रहे हैं आतंकवाद!
वहीँ महाराष्ट्र के मंत्री व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई में ‘आतंकवाद’ फैला रहे हैं। फिलहाल, मालिक की तरफ से लगाए गए गंभीर आरोपों को लेकर एनसीबी ने कुछ भी नहीं कहा है। मलिक ने गुरुवार को ही यह आरोप लगाया कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद केंद्र सरकार ने खासतौर पर समीर वानखेड़े को एनसीबी भेजा था। मलिक ने कहा कि सिर्फ चैट के आधार पर बॉलीवुड जगत के साथ एनसीबी खेल रही है।
केंद्रीय एजेंसी के क्षेत्रीय निदेशक वानखेड़े की व्हाट्सएप बातचीत की जांच करने संबंधी अपनी मांग को फिर से दोहराते हुए उन्होंने कहा कि इससे पता चलेगा कि एनसीबी के मामले कितने ‘फर्जी’ हैं।उन्होंने दावा किया कि जहाज से प्रतिबंधित मादक पदार्थों की कथित बरामदगी से संबंधित मामला ‘फर्जी’ है और गिरफ्तारी सिर्फ व्हाट्सएप बातचीत के आधार पर की गई थी। मंत्री ने कहा कि जहाज पर छापे के बाद उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था, जिसमें बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी आरोपी हैं और इस समय जेल में बंद हैं।
उन्होंने आगे कहा कि राज्य में महाविकास आघाडी (एमवीए) सरकार को बदनाम करने के लिए एनसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा है। वह अगले सप्ताह अपने दावे के समर्थन में सबूत पेश करेंगे।