दिल्लीपुणेब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

आर्यन खान ड्रग्स मामला: पुणे पुलिस की हिरासत में किरण गोसावी, धोखाधड़ी मामले में मिली कस्टडी

पुणे: महाराष्ट्र में पुणे छावनी थाने की पुलिस ने मुंबई क्रूज ड्रग्स केस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के गवाह किरण गोसावी को साल 2020 में दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में अपनी हिरासत में ले लिया है. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. गोसावी को अदालत ने साल 2018 के एक अन्य धोखाधड़ी के मामले में मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेजा था.
अदालत ने गोसावी को पुणे के ही फराशखाना पुलिस थाने में दर्ज एक मामले में न्यायिक हिरासत में भेजा था. आरोप है कि गोसावी ने मलेशिया के होटल उद्योग में नौकरी दिलाने के नाम पर चिन्मय देशमुख नाम के एक व्यक्ति से 3.09 लाख रुपए की धोखाधड़ी की थी.
वहीं पुणे छावनी पुलिस थाने में दर्ज मामले में आरोप है कि गोसावी ने साल 2020 में मलेशिया में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लोगों से करीब चार लाख रुपए की धोखाधड़ी की. गोसावी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-420 और 468 के तहत मामला दर्ज किया गया है. छावनी थाने के अधिकारियों ने मंगलवार को अदालत में अर्जी देकर गोसावी की हिरासत देने का अनुरोध किया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया.
छावनी पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक अशोक कदम ने गुरुवार को बताया कि हमने गोसावी को हमारे थाने में दर्ज FIR के आधार पर गिरफ्तार किया और उसे अदालत में पेश किया. अदालत ने उसे 17 नवंबर तक पुलिस की हिरासत में भेजा है.

वायरल हुई थी गोसावी की आर्यन खान के साथ सेल्फी वाली तस्वीर
मुंबई तट के नजदीक एनसीबी ने 2 अक्टूबर को क्रूज जहाज पर छापेमारी की कार्रवाई की थी. इस छापेमारी में एनसीबी ने अभिनेता शाहरुख खाने के बेटे आर्यन खान समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद गोसावी की शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के साथ की तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए थे.