ब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेश

उदयपुर में नुपुर के समर्थन में पोस्ट पर काटा गला, दोनों आरोपी गिरफ्तार, प्रदेश में धारा144 लागू, इंटरनेट बंद

उदयपुर: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करने पर मंगलवार दोपहर रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े कन्हैयालाल की बर्बरता से हत्या कर दी थी। दोनों ने टेलर कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर धारदार हथियार से पहले उनके शरीर पर कई वार किए और फिर गर्दन काटकर मार डाला। दुस्साहस और वीभत्सता की पराकाष्ठा पार करते हुए हत्यारों ने घटना के बाद रक्त से सने हथियार दिखाकर हंसते हुए अपना एक वीडियो जारी किया। इसमें अन्य लोगों को भी गला काटने की धमकी दी गई है। पुलिस ने दोनों को देर शाम राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया। उदयपुर जिले के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाने के साथ पूरे प्रदेश में एक माह तक निषेधाज्ञा के अंतर्गत तीन से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी गई है। यही नहीं पूरे प्रदेश में 24 घंटे के लिए इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है।

कपड़े सिलवाने के बहाने किया कत्ल!
कन्हैयालाल तेली की उदयपुर की धानमंडी स्थित भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स के नाम से दुकान है। मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे रियाज और गौस मोहम्मद बाइक पर सवार होकर दुकान पर पहुंचे। दोनों ने कपड़े सिलवाने के लिए नाप देने के बहाने दुकान में प्रवेश किया। कन्हैयालाल कुछ समझ पाते, उससे पहले हत्यारों ने उन पर हमला कर दिया। हमलावरों ने हत्या का वीडियो भी बनाया और इंटरनेट मीडिया पर साझा किया। बताया जाता है कि दोनों दोस्त हैं और शहर की कच्ची बस्ती के रहने वाले हैं। रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद के हाथ में खून से सने हथियार देखकर आसपास के लोगों को घटना का पता चला। मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई। पुलिस भी पहुंची। एफएसएल की टीम ने मौके से सुबूत जुटाए हैं।

वीडियो में पीएम मोदी को भी दी धमकी!
कन्हैयालाल की हत्या करने के बाद हथियार लहराते हुए जारी किए गए वीडियो में रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी धमकी दी है। वीडियो में रियाज पीएम मोदी तक भी पहुंचने की बात कह रहा है।

राजस्थान सरकार ने भी जांच के लिए स्पेशल आपरेशन ग्रुप के एडीशनल डायरेक्टर जनरल अशोक राठौर के नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम (एसआइटी) बना दी है। इसमें एंटी टेरर स्क्वाड के महानिरीक्षक प्रफुल कुमार भी होंगे। सीएम अशोक गहलोत के अनुसार, राज्य की केस आफिसर स्कीम के अंतर्गत घटना की जांच फास्ट ट्रैक की जाएगी। पुलिस के एक सहायक निरीक्षक को निलंबित किया गया है।

वहीं संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने कहा कि हम उदयपुर के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं…कन्हैयालाल के आश्रितों को यूआईटी में प्लेसमेंट सेवा के माध्यम से भर्ती का आश्वासन दिया गया है, परिवार को पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।