उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर CM योगी ने जताया दु:ख, बोले- फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में आरोपियों द्वारा जिंदा जलाई गई युवती की शुक्रवार को मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव की पीड़िता के संदर्भ में कहा है कि यह घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। बालिका की मौत अत्यंत दुखद है। सीएम योगी ने परिवार के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सभी अपराधी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर कड़ी सजा दिलाई जाए।
उधर, पीड़िता की मौत के बाद पिता ने कहा कि उनकी बेटी के गुनहगारों को वही सजा मिले जो हैदराबाद में आरोपियों को मिली थी। उन्होंने कहा, आरोपियों की गिरफ्तारी से क्या होगा। यह तो वैसा ही जैसे जानवरों को जेल में बंद कर दिया गया हो। मेरी मांग तो यह है कि उन्हें फांसी दी जाए या तो एनकाउंटर कर दिया जाए। इसके अलावा मुझे कोई और रास्ता नहीं दिख रहा।

यूपी की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल
इस घटना के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा- मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उन्नाव पीड़िता के परिवार को इस दु:ख की घड़ी में हिम्मत दे। यह हम सबकी नाकामयाबी है कि हम उसे न्याय नहीं दे पाए। सामाजिक तौर पर हम सब दोषी हैं लेकिन ये उत्तर प्रदेश में खोखली हो चुकी कानून व्यवस्था को भी दिखाता है।