ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

एनसीपी चीफ शरद पवार को ‘मौत’ की धमकी; महाविकास अघाड़ी सरकार में मचा हड़कंप

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार को कुछ दिन पहले यहां सोशल मीडिया पर ‘मौत’ की धमकी मिली थी, जिसे लेकर महाविकास अघाड़ी सरकार में हड़कंप मच गया है। एनसीपी चीफ का जिक्र करते हुए मराठी में 11 मई की धमकी में कहा गया है कि बारामती के ‘गांधी’ और बारामती के लिए नाथूराम गोडसे तैयार करने का समय आ गया है।
यह ट्वीट निखिल भामरे द्वारा पोस्ट किया गया था, जिसमें यह भी लिखा था-बारामती अंकल, क्षमा करें। हालांकि, जिस संदर्भ में धमकियां जारी की गई, वह स्पष्ट नहीं है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में इसे लाइक किया गया और कई लोगों द्वारा ट्वीट किया गया है।
राकांपा के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने गंभीरता से संज्ञान लेते हुए इस बात पर खेद व्यक्त किया है और पुलिस को धमकी देने वाले विक्षिप्त व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक और मुंबई, ठाणे और पुणे के पुलिस आयुक्तों का भी ध्यान इस तरफ आकर्षित किया।
शिवसेना की प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह अनुमान लगाने की कोई जरूरत नहीं है कि शरद पवार को मारने की धमकियों के पीछे कौन सी टीम है क्योंकि ‘हर कोई जानता है कि गोडसे की पूजा कौन करता है’, आगे उन्होंने गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल से इस पर गंभीरता से ध्यान देने का आग्रह किया है।
कांग्रेस के महाराष्ट्र महासचिव सचिन सावंत ने कहा कि लोगों के लिए यह सोचने का समय है कि भारतीय जनता पार्टी और संघ परिवार के समाज को हिंसक और विकृत बनाने के प्रयासों ने देश को कहां धकेला है।
सत्तारूढ़ शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के कई अन्य राजनीतिक नेताओं ने भी वरिष्ठ मराठा नेता पवार (81) को दी गई धमकियों पर सोशल मीडिया पर कड़ी निंदा की है।