क्रिकेट और स्पोर्टदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

मर्डर केस में फंसे सुशील कुमार ने लड़की से मांगी थी स्कूटी, इंटरनेट कॉलिंग को बनाया ढाल, 6 दिन की पुलिस की कस्टडी में भेजा गया

नयी दिल्ली: हत्या के मामले में आरोपी ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया था. सुशील को दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया गया. सुशील को स्कूटी के साथ पकड़ा गया.
मिली जानकारी के मुताबिक, उसने स्कूटी एक लड़की से मांगी थी और बाद में उसी स्कूटी के साथ दिल्ली पुलिस ने पकड़ लिया. दिल्ली पहुंचते ही सुशील कुमार वेस्ट दिल्ली के हरि नगर में रहने वाली एक लड़की के घर गया और उस लड़की से स्कूटी ली. लड़की से स्कूटी लेने के बाद सुशील कुमार उसी पर सवार होकर अजय नाम के शख्स के साथ किसी से पैसे लेने जा रहा था. बताया जाता है कि गिरफ्तारी के डर से भाग रहे सुशील कुमार के पास पैसे खत्म हो गए थे.
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने स्कूटी को सीज कर दी है. सुशील कुमार से स्कूटी मालिक के बारे में और स्कूटी कहां से मिली, उसके बारे में पूछा गया तो ओलंपिक पदक विजेता पहलवान ने बताया कि वो स्टूडेंट है और उसका इस केस से कोई लेना-देना नहीं है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जिस लड़की से सुशील कुमार ने स्कूटी मांगी, वो लड़की भी स्पोर्ट्स से जुड़ी हुई है.
पुलिस के मुताबिक, पहलवान सुशील कुमार जब हरि नगर स्थित लड़की के घर गया तो फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था. सुशील ने उस लड़की को फोन भी नहीं किया था. सुशील कुमार सीधा लड़की के घर गया और उससे स्कूटी मांगी. इसके अलावा ये भी जानकारी मिली है कि सुशील कुमार डोंगल के जरिए इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहा था और अपने करीबियों से लगातार संपर्क में था.
सुशील कुमार इंटरनेट के जरिए ही फोन कॉल कर रहा था. इसके पीछे उसका मकसद था पुलिस की पकड़ से बचना. दूसरी तरफ, सुशील कुमार से जुड़े इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी. यह केस जल्द ही क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर किया जा सकता है. फिलहाल, लोकल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

केस क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर करने की एक बड़ी वजह है. इस मामले से जुड़े कई लोग दो कुख्यात गैंग से जुड़े हुए हैं. इनमें से मृतक सागर धनखड़ जहां काला जठेड़ी गैंग का करीबी था. वहीं पहलवान सुशील कुमार का संबंध गैंगस्टर नीरज बवानिया के असोंधा गैंग के साथ बताया जा रहा है. क्राइम ब्रांच अब उन दोनों गैंग की भूमिका की भी जांच करेगी.

क्या है पूरा मामला?
ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान सुशील कुमार को फॉर्मर जूनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियन सागर धनखड़ के मर्डर केस में 6 दिन की दिल्ली पुलिस की कस्टडी में भेज दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने 12 दिन की कस्टडी मांगी थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने फरार चल रहे सुशील कुमार और उनके साथी अजय को रविवार सुबह गिरफ्तार किया था। वहीं सागर धनखड़ के पिता अशोक धनखड़ ने सुशील कुमार को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है। अशोक धनखड़ ने कहा है कि सुशील कुमार के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं, उसे कड़ी सजा दी जानी चाहिए। मुझे कानून पर पूरा भरोसा है।
दिल्ली पुलिस के चिन्मय बिस्वाल ने कहा, स्पेशल सेल की टीम ने फरार पहलवान सुशील कुमार और उसके साथी अजय को मुंडका से गिरफ़्तार किया है। हमने सुशील पर एक लाख रुपए और अजय पर 50,000 रुपए के इनाम की घोषणा की थी। स्पेशल सेल को इंस्पेक्टर शिव कुमार, इंस्पेक्टर करमबीर और ACP अतार सिंह लीड कर रहे थे। इस बीच, खुलासा हुआ है कि सुशील ने मृतक सागर से मारपीट का वीडियो भी बनवाया था, ताकि सर्किट में उसका प्रभाव बरकरार रहे।
यह घटना 4 मई की है। सागर और उसके दोस्तों को फ्लैट से अगवा कर छत्रसाल स्टेडियम लाया गया। देर रात स्टेडियम की पार्किंग में पहलवानों के दो गुटों में झगड़ा हुआ। उसमें तीन पहलवान सागर, सोनू और अमित जख्मी हुए। इलाज के दौरान सागर की मौत हो गई। इस मामले में सुशील और उसके साथियों का नाम सामने आया था। तभी से पुलिस इन लोगों की तलाश कर रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को स्टेडियम का एक CCTV फुटेज भी हाथ लगा था। इसमें सुशील हॉकी स्टिक से सागर और उसके साथियों को मारते दिखे।

सुशील कुमार के खिलाफ मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 302 (हत्या), अपहरण (365), और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने सभी पीड़ितों के बयान भी दर्ज किए थे। बयानों में बताया गया कि सागर और उनके कुछ दोस्त स्टेडियम के पास सुशील कुमार से जुड़े घर में रह रहे थे। उन्हें ये घर खाली करने के लिए कहा गया था। फिर जबरदस्ती उन्हें इस घर से निकाल दिया गया। सुशील को बाद में पता चला कि सागर ने अन्य पहलवानों के सामने छत्रसाल स्टेडियम में उसके खिलाफ गलत शब्दों का उपयोग किया था और गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी।