ठाणेमहाराष्ट्रमुंबई शहर

ओवैसी ने शरद पवार, उद्धव ठाकरे पर साधा जमकर निशाना; बोले- हमें अपने नसीब पर छोड़ दिया, क्या यही है आपकी धर्मनिपेक्षता?

ठाणे: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम युवाओं से आह्वान किया कि वे देश में अपने अधिकारों की लड़ाई के लिए मजबूत ताकत बनकर उभरें। उन्होंने इसके साथ ही उद्धव ठाकरे और शरद पवार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि इन नेताओं ने जरूरत के समय मुस्लिम समुदाय का साथ नहीं दिया।
शनिवार को ओवैसी ठाणे के मुंब्रा इलाके में (AIMIM) के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के युवाओं से सवाल किया- अगर अजित पवार, सुप्रिया सुले, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस नेता बन सकते हैं तो आप क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे केवल अपने पिता के पुत्र होने की बुनियाद पर नेता बन सकते हैं तो आप क्यों नहीं?
ओवैसी ने कहा कि एआईएमआईएम की स्थापना 65 साल पहले कुछ मुट्ठीभर लोगों ने की थी और कुछ लोग ही उसकी बैठकों में शामिल होते थे लेकिन अब यह संख्या हजारों में पहुँच चुकी है।
उन्होंने कहा, हमारी मौजूदगी संसद, राज्य विधानसभाओं और स्थानीय निकायों में है और यह लगातार बढ़ रही है। युवाओं को चाहिए कि वे चुनाव के जरिये प्रशासन में जाने की भी कोशिश करें।

ठाकरे और पवार पर साधा निशाना!

ओवैसी ने युवाओं से आह्वान किया कि वे आगे आएं, एआईएमआईएम को मजबूत बनाएं और मुस्लिमों व दलितों के अधिकारों के लिए लड़ें। ओवैसी ने शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए जानना चाहा कि जब हमारे (मुस्लिम) समुदाय के सदस्यों का उत्पीड़न हो रहा था तब वह चुप क्यों थे?
उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए एआईएमआईएम का समर्थन चाहते हैं। ओवैसी ने आरोप लगाया कि संकट के समय जब मुस्लिम समुदाय को समर्थन की जरूरत होती है तो वह भूल जाते हैं, वह कभी आगे नहीं आए, हमें अपने नसीब पर छोड़ दिया। यह किस तरह की धर्मनिरपेक्षता है?

कांग्रेस को लेकर कही ये बात?
ओवैसी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि उसके नेताओं को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और अन्य गतिविधियों के लिए समय है, लेकिन भीड़ हिंसा और अन्य घटनाओं में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलकर संवेदना व्यक्त करने के लिए समय नहीं है।
ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी उन सीटों पर ‘शेर’ उम्मीदवार उतारेगी जिसे वे (विरोधी) अपना गढ़ होने का दावा करते हैं। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, आप सभी को पैसे के बल पर नहीं खरीद सकते, हमारे पास अब भी कुछ लोग हैं जो हमारे प्रति निष्ठा रखते हैं और उनके साथ हम आपको हराएंगे।