अहमदनगरब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

कोरोनावायरस से बचाव को वायरल हुआ यह अवधी गीत…

लखनऊ: कोरोनावायरस से लड़ने को लेकर केंद्र और राज्य सरकार से लेकर सिलेब्रिटी तक लोगों से अपील कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा घर में रहें और बाहर न निकलें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो रविवार यानी 22 मार्च को ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया है, जिसके तहत लोगों से सुबह 7 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक घर से बाहर न निकलने की अपील की गई है। लोगों से ऐसी ही अपील करता एक गीत भी इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
इस गीत को डॉ. अशोक अज्ञानी ने लिखा है और उत्तर प्रदेश के बस्ती की रहने वाली डॉ. रंजना अग्रहरि ने गाया है। उनके इस गीत को कवि कुमार विश्वास ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया और लोगों से अपील की कि वे इस गीत को सुनें और ज्यादा से ज्यादा घर में ही रहने की कोशिश करें। अवधी में गाया यह गीत ‘अनमोल जिंदगी है…’ सोशल मीडिया और वॉट्सऐप ग्रुप्स में खूब वायरल हो रहा है।

कोरोना वायरस को हंसी-मजाक में लेना बंद करें
अवधी में इस गीत को गाने वाली गायिका डॉ. रंजना अग्रहरि ने कहा, कोरोना वायरस से पूरा देश परेशान है। डॉ. अशोक ने इस गीत को लिखा था, उन्होंने मुझे दिखाया जो मुझे बेहद पसंद आया। मैंने इसकी धुन बनाई और इसे रिकॉर्ड कर कुछ ग्रुप्स में शेयर कर दिया। तब उम्मीद नहीं थी कि यह इतना वायरल हो जाएगा। उन्होंने कहा, मेरी लोगों से अपील है कि वह इस बीमारी की गंभीरता को समझें और इसे हंसी-मजाक में लेना बंद करें। ज्यादा से ज्यादा घरों में रहें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।