दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

कोरोना काल में जरूरतमंदों के मसीहा बनकर उभरे सोनू सूद, उनकी समाजसेवा का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा!

मुंबई,(राजेश जायसवाल): देशभर में कोरोना संक्रमण (Covid-19) की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। ऐसे में जरुरतमंदो के मसीहा फिल्म एक्टर सोनू सूद लगातार मदद कर रहे है। सोनू ने अपने नाम पर एक फाउंडेशन की शुरुआत भी की है, जिसकी मदद से वो सभी जगह ऑक्सीजन, अस्पतालों मे बेड और जरुरत के कई सामान भेज रहे है। सोनू ने देशभर में हो रहे ऑक्सीजन की कमी को लेकर भी बड़ा कदम उठाया हैं। ताकि हर एक जिंदगी बचाई जा सके।
इसी दौरान उनकी देशसेवा से खुश होकर आंध्र प्रदेश की एक महिला ने ‘सूद फाउंडेशन’ में अपने 5 महीनें की पेंशन 15 हजार रूपये डोनेट किया है। इस बात की जानकारी अभिनेता ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा करते हुए लिखा कि, मेरे लिए वो सबसे अमीर भारतीय हैं।

सोनू ने ये लिखा
सोनू सूद ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर देते हुए लिखा- ‘बोड्डू नागा लक्ष्मी, एक दिव्यांग लड़की और यूट्यूबर है। आंध्र प्रदेश के छोटे गांव की रहने वाली लक्ष्मी ने ‘सूद फाउंडेशन’ में 15 हजार रुपये दान में दिए हैं। ये रकम उनकी पांच महीने की पेंशन है। मेरे लिए वो सबसे अमीर भारतीय है। किसी का दु:ख देखने के लिए आंखों की जरूरत नहीं होती है। ये एक असली हीरो है।’

बता दें कि, सोनू देशभर में लोगों की मदद कर रहे है और लोग सोनू को मसीहा कहकर पुकार रहे है।
इससे पहले सोनू के फाउंडेशन में सैफअली खान की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान ने भी डोनेट किया था। उस वक्त सोनू ने इस बात की जानकारी देते हुए ट्विटर पर लिखा था- ‘सूद फाउंडेशन’ में आपके योगदान के लिए मेरी प्यारी सारा अली खान को बहुत-बहुत धन्यवाद। आप पर बहुत गर्व है और अच्छा काम करते रहिए। आपने इन कठिन समय के दौरान राष्ट्र के युवाओं को आगे आने और मदद करने के लिए प्रेरित किया है। आप एक हीरो हो सारा अली खान।

Boddu Naga Lakshmi
A Blind girl and a youtuber.
From a small village Varikuntapadu in andra Pradesh
Donated 15000 Rs to @SoodFoundation & that’s her pension for 5 months.
For me she’s the RICHEST Indian.
You don’t need eyesight to see someone’s pain.
A True Hero

हरभजन ने मांगी मदद
इस बीच इंडियन क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ट्विटर पर कर्नाटक में एक मरीज के लिए मदद मांगी थी।
हरभजन ने लिखा- ‘1 रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत है। अस्पताल का नाम बसप्पा है और ये कर्नाटक में स्थित है।’
बता दें कि उस मरीज की हालत काफी गंभीर थी। सोनू सूद ने हरभजन सिंह के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि, ‘भाजी.. डिलीवर हो जाएगा।’
जिसके बाद हरभजन ने लिखा, ‘शुक्रिया भाई.. ईश्वर का आशीर्वाद बना रहे।’
एक्टर सोनू सूद लगातार लोगों के लिए ऑक्सीजन बेड से लेकर रेमडेसिविर इंजेक्शन तक हर चीज की मदद कर रहे है। देशभर में सोनू सूद को लोग मसीहा कहकर पुकार रहे है। माना जा रहा है कि, फिल्मों में विलेन के किरदार से पॉपुलर हुए सोनू असल जिंदगी में हीरो का काम कर रहे हैं।

हर भारतीय के दिल में उतर गए हैं सोनू
गौरतलब है कि खतरनाक कोरोना संकट के बीच सोनू सूद पिछले साल से लेकर अब तक देशभर के हजारों जरुरतमंदों की मदद कर रहे है। उनके इस सेवाभाव को देखते हुए सोनू को प्रधानमंत्री बनाने की मांग अब तेज होने लगी है। हाल ही में राखी सावंत ने सोनू और सलमान को देश का पीएम बनाने की बात कही थी और अब एक्टर की बिल्डिंग के नीचे आकर लोगों ने उनसे कहा कि, आपको देश का प्रधानमंत्री होना चाहिए तो सोनू ने कहा कि, मैं आम इंसान ही बेहतर हूं। मैं आप लोगों के साथ तो खड़ा हूं।
सोनू सूद अपनी मां सरोज सूद के नाम से स्कॉलरशिप भी देते हैं। दरअसल, उनकी मां बच्चों को फ्री में पढ़ाती थीं। ऐसे में सोनू ने सितंबर 2020 में स्कॉलरशिप देने की घोषणा की। इसके अलावा ‘सूद चैरिटी फाउंडेशन’ व ‘तुस्टी फाउंडेशन’ नामक संस्था है।

सोनू सूद समाजसेवा से जुड़े कई काम करते हैं। इसलिए अब हर भारतीय के दिल में इस अभिनेता ने अपनी एक अलग छवि कायम कर ली है। बता बता दें कि पिछले दिनों सोनू सूद कोरोना संक्रमित हो गए थे तो भी उन्होंने समाजसेवा का जज्बा कम नहीं होने दिया!