दिल्लीपालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

क्रूज पार्टी मामला: मुंबई के बांद्रा में इम्तियाज खत्री के ठिकाने पर NCB की रेड

मुंबई: बॉलीवुड के ड्रग कनेक्शन को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. इस मामले की ताजा खबर की बात करें तो शनिवार की सुबह एनसीबी की छापेमारी की.
दरअसल, क्रूज पार्टी केस में मुंबई के बांद्रा में इम्तियाज खत्री के ठिकाने पर एनसीबी ने रेड मारी है. बताया जा रहा है कि रेड के बाद एनसीबी ने इम्तियाज खत्री को समन भेजा है और उन्हें अपने दफ्तर बुलाया है.
बता दें कि इम्तियाज खत्री पेशे से बिल्डर हैं. उनकी INK इंफ्रास्ट्रक्चर नाम की कंपनी चलती है. साल 2017 में वीवीआईपी यूनिवर्सल एंटरनेटमेंट नाम की एक कंपनी बनाई गई थी. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में भी इम्तियाज खत्री का नाम सामने आ चुका है. वीवीआईपी यूनिवर्सल एंटरनेटमेंट की बात करें तो ये बॉलीवुड में नये कलाकारों को मौका देती है. कंपनी के डायरेक्टर के तौर पर इम्तियाज का नाम है.
इधर क्रूज पार्टी केस में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका शुक्रवार को कोर्ट ने खारिज कर दी है. आर्यन की रात जेल में कटी. किला कोर्ट ने कहा कि उसे जमानत याचिका पर सुनवाई करने का अधिकार नहीं है. जमानत के लिए आर्यन को सेशंस कोर्ट में अपील करनी होगी. आर्यन के साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका भी खारिज कर दी गयी. जमानत याचिका खारिज होने के बाद आर्यन खान सहित अन्य आरोपियों को ऑर्थर रोड जेल में ही रहना होगा. यह पूरा मामला क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी करने से जुड़ा है.

गौरतलब है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स केस की जांच तेज कर दी है. रोजाना इस मामले में नए-नए लोगों के नाम सामने आ रहे हैं, और उन्हें पूछताछ के लिए एनसीबी दफ्तर बुलाया जा रहा है. शनिवार को भी एजेंसी ने अभिनेता शाहरुख खान के ड्राइवर को समन जारी किया और उसे पूछताछ के लिए बुलाया. इस वक्त उससे मुंबई स्थित एनसीबी ऑफिस में पूछताछ की जा रही है.

पहले श्रेयस को किया था गिरफ्तार
इससे पहले एनसीबी ने आर्यन खान के करीबी दोस्त श्रेयस नायर को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और श्रेयस नायर, तीनों स्कूल के समय से दोस्त हैं और ये तीनों मुंबई के धीरूभाई इंटरनेशल स्कूल में एक साथ पढ़ा करते थे. श्रेयस के नाम का खुलासा आर्यन के वॉट्सऐप चैट से हुआ था. एनसीबी के मुताबिक, श्रेयस भी उस रात ड्रग्स पार्टी में शामिल होने वाला था लेकिन किसी वजह से वो नहीं आ सका.

दूसरी ओर ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही सियासत गरमा गई है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. साथ ही एनसीबी की कार्रवाई पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं.
इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ड्रग्स मामले में एनसीबी की कार्रवाई को पूरी तरह से फर्जी बताया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एनसीबी ने कुल 11 लोगों को हिरासत में लिया था. लेकिन 3 लोगों को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दवाब में छोड़ दिया गया, और बाकी बचे 8 लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. उन्होंने साथ ही ये भी मांग की है कि समीर वानखेड़े की कॉल डिटेल की भी जांच हो.
राकांपा नेता नवाब मलिक ने ये भी दावा किया कि आर्यन खान के पास कुछ भी नहीं मिला. प्रतीक गाबा, ऋषभ सचदेवा और आमिर फर्नीचरवाला उसे फंसाने के लिए वहां ले गए. इन तीनों को छोड़ भी दिया गया.

ड्रग्स पार्टी से 14 लोगों को पकड़ा
एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए नवाब मलिक के आरोपों को निराधार बताया. उन्होंने कहा कि एनसीबी एक निष्पक्ष और प्रोफेशनल जांच एजेंसी है. एनसीबी अपना काम निष्पक्ष रूप से और बिना भेदभाव किए पूरा करती है. हम सभी आरोपियों को समभाव से देखते हैं. इस मामले में कुल 14 लोगों को 2 अक्टूबर की रात एनसीबी दफ्तर लाया गया था और दफ्तर में सभी से पूछताछ हुई उसके बाद सबूतों के आधार पर 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अन्य 6 लोगों को सबूतों के अभाव में छोड़ा दिया गया.
इस मामले में भानुशाली और गोसावी समेत 9 गवाह भी बनाए. ये एक हाई प्रोफाइल मामला था. किसी भी व्यक्ति के साथ गलत व्यवहार नहीं किया गया. डिफेन्स ने भी इस बात को माना है.