उत्तर प्रदेश

गणपति पर गजानन से कार खिचवा कर पेट्रोल-डीजल के मूल्य मे वृद्धि का विरोध..

वाराणसी , आये दिन निजी कम्पनियों द्वारा अप्रत्याशित रुप से पेट्रोल-डीजल के मूल्य में बढ़ोत्तरी से देश की आक्रोशित जनता की आवाज सरकार तक पहुंचाने एवं पेट्रोल-डीजल को जी० एस० टी० के दायरे मे लाने की मॉग को लेकर सामाजिक संस्था ”सुबह-ए-बनारस” क्लब के बैनर तले संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल के नेतृत्व मे चल-चल मेरे हाथी, ओ मेरे साथी,चल ले चल तेल के अभाव मे पड़े खटारा को खींचकर के तर्ज पर विश्वेश्वरगंज चौराहे पर हाथी से रस्सी के सहारे कार खिचवा कर पेट्रोल-डीजल के मूल्य वृद्धि का व्यग्यात्मक एवं अनोखे तरीके से सरकार के प्रति विरोध-प्रदर्शन जताया गया।
उपरोक्त अवसर पर बोलते हुए संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल ने कहा कि जिस प्रकार से मंहगें कच्चा तेल का रोना रोकर सरकार पेट्रोल-डीजल के मूल्य मे वृद्धि करने का निजी कम्पनियों को छूट दे रखी है इससे देश की जनता के अन्दर आक्रोश की भावना जन्म लेती जा रही है।
गौरतलब है कि वाराणसी शहर मे पेट्रोल 82/रुपया प्रति लीटर व डीजल 74/रुपया प्रति लीटर का ऑकड़ा पार कर चुका है, वही मुम्बई मे पेट्रोल 90/रुपया प्रति लीटर तक पहुँच गया है, जो जल्द ही शतक का ऑकड़ा पार करने के करीब पहुँच चुका है। इस मुद्दे पर जनता सरकार की खामोशी पर हैरान है।
बता दें कि पिछले दिनो केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के मुद्दे पर एक अहम् बैठक भी किया था, मगर वो कहावत ढाक के तीन पात साबित हुआ।
उक्त प्रदर्शन में मुख्य रुप से अध्यक्ष मुकेश जायसवाल, कोषाध्यक्ष नन्द कुमार टोपीवाले, चन्दशेखर चौधरी, अनिल केशरी, प्रदीप गुप्ता, विष्णु शर्मा, सुनिल अहमद खान, डा० मनोज यादव, पंकज पाठक, संजू विश्वकर्मा, अभिषेक विश्वकर्मा, बल्लभ अग्रवाल, रामजी रस्तोगी, विजय जायसवाल सहित कई अन्य लोग शामिल रहे।