ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

‘गुडी पाड़वा’ पर गरजे राज ठाकरे; बोले- सऊदी अरब में लाउडस्पीकर बंद हो सकते हैं तो फिर भारत में क्यों नहीं?

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने बुधवार को ‘गुडी पाड़वा’ के मौके शिवजी पार्क में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। मनसे मुखिया राज ठाकरे ने मशहूर गीतकार जावेद अख्तर की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि उन्हें जावेद अख्तर जैसे मुस्लिम चाहिए जो पाकिस्तान में जाकर उसे आईना दिखा सके।

स्टेज पर चलाया जावेद अख्तर का भाषण
राज ठाकरे ने जावेद अख्तर का वह बयान स्टेज पर दिखाया जिसमें उन्होंने पाकिस्तान पर तंज कसा था। राज ठाकरे ने कहा, मुझे धर्मांध हिन्दू नहीं चाहिए, मुझे धार्मिक हिंदू चाहिए। उन्होंने आगे कहा, मुझे जावेद अख्तर जैसा मुसलमान चाहिए जो कि पाकिस्तान में जाकर उनको सामने आईना दिखा सके।
दरअसल, जावेद अख्तर ने पाकिस्तान में हुए फैज फेस्टिवल में 26/11 मुंबई हमले की निंदा की थी। उन्होंने कहा था, इस हमले को अंजाम देने वाले लोग आपके मुल्क में अभी भी घूम रहे हैं। ये शिकायत अगर हर हिंदुस्तानी के दिल में है तो, आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भी सलाह दी। उन्होंने कहा कि शिंदे को केवल वहां सभाएं नहीं करनी चाहिए जहां उद्धव करते हैं। राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर वाले मुद्दे पर भी बयान दिया। राज ने कहा, मैं सीएम एकनाथ शिंदे से कहना चाहता हूं कि आपको कुर्सी मिल गई है अब आप महाराष्ट्र के लिए काम कीजिए। सिर्फ जहां उद्धव ठाकरे सभा लेते हैं, वहां सभा मत करिए। राज्य में कई मुद्दे हैं, किसानों के मुद्दे, रोजगार का मुद्दा, लोगों का काम करिए। सिर्फ रैली करते क्यों फिर रहे हो?

लाउडस्पीकर हटाने की मांग को दोहराया
राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर मुद्दे पर फिर से बयान देकर सरकार से मांग की। राज ठाकरे ने कहा, मेरी सरकार से मांग है कि आप लोगों को बताओ कि मस्जिद से लाउडस्पीकर बंद करो, नहीं तो हम बंद करवा देंगे, आप ध्यान हमारी तरफ से हटा लो। राज ने कहा कि जो हिंदुत्व-हिंदुत्व करते हैं वो एक बार मुझे अपना हिंदुत्व समझाएं। अगर सऊदी अरब में लाउडस्पीकर बंद हो सकता है तो फिर भारत में क्यों नहीं हो सकता है?