पंजाबब्रेकिंग न्यूज़

गृहमंत्री अमित शाह से मिले सिद्धू मूसेवाला के पिता, हाथ जोड़कर की इंसाफ की मांग

चंडीगढ़: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता आज अपने बेटे की हत्या का इंसाफ मांगने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मूसेवाला के अभिभावकों ने गृहमंत्री से अपने इकलौते बेटे की हत्या का इंसाफ दिलाने की मांग की और इस हत्याकांड की जांच केंद्रीय एजेंसी से करवाने की मांग की।
15 से 20 मिनट तक चली इस बैठक में पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सांसद किरण खेर भी मौजूद थे।
गौरतलब है कि 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की मानसा के गांव जवाहरके में सरेशाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मूसेवाला ने 2022 का मानसा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे।

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने गृहमंत्री अमित शाह से अपने बेटे के हत्यारों को सलाखों के पीछे देखने की इच्छा जताई। उन्होंने यह भी कहा कि उनके बेटे की सुरक्षा अगर वापस न ली जाती तो वह आज जीवित होता। गृहमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार उनके साथ है। उन्हें इंसाफ दिलाया जाएगा।
दो दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मूसा गांव में जाकर मूसेवाला के पिता के साथ शोक व्यक्त किया था। उसी समय उन्होंने शेखावत के माध्यम से केंद्रीय गृहमंत्री को केंद्रीय जांच एजेंसी से इस हत्याकांड की जांच करवाने की मांग की थी। शेखावत ने मूसेवाला के परिजनों को गृहमंत्री अमित शाह से मिलवाने का आश्वासन दिया और आज जब अमित शाह चंडीगढ़ में पार्टी के दफ्तर में कांग्रेसी नेताओं को शामिल करवाने के लिए आने वाले थे तो उन्होंने टेक्नीकल एयरपोर्ट पर उनसे मुलाकात करवाई।

नहीं लड़ूंगा चुनाव
गृहमंत्री से मुलाकात के बाद भावुक नजर आ रहे बलकौर सिंह ने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर कई तरह की बातें चल रही हैं जिनमें उनके संगरूर से संसदीय चुनाव लड़ने की बातें की जा रही हैं। इसे सुनकर दु:ख होता है।
इस पर उन्होंने कहा कि अभी तो मेरे बेटे की चिता भी ठंडी नहीं हुई है। मेरा चुनाव लड़ने का कोई मन नहीं है। इंटरनेट मीडिया पर देखकर मेरा मन दुखी होता है। तरह-तरह की बातें चल रही हैं। आपने मेरा दुख में साथ दिया है मैं उसके लिए आप सभी का हार्दिक आभारी हूं। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे का भोग आठ जून को है। उसके बाद मैं सारी बातें साझा करूंगा।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के मुताबिक, मूसेवाला के परिवार ने पहले गृहमंत्री शाह को पत्र लिखकर प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू की नृशंस हत्या की केंद्रीय एजेंसियों से जांच कराने की मांग की थी।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को मूसेवाला के घर का दौरा किया था और उनके परिवार को आश्वासन दिया था कि सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को जल्द ही सलाखों के पीछे डाला जाएगा।
बता दें कि पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा में कटौती के 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि मूसेवाला की 29 मई को दिनदहाड़े उनके पैतृक गांव मानसा के पास गैंगस्टरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, मूसेवाला के शरीर पर गोली लगने के 19 निशान मिले थे। आज चंडीगढ़ पहुंचते ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एयरपोर्ट पर ही सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।