दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

चार हफ्ते में घटना के सभी कारणों का पता लगाया जाएगा : अमरिंदर सिंह (मुख्यमंत्री)

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अमृतसर रेल हादसे को लेकर कहा कि चार हफ्ते में घटना के सभी कारणों का पता लगाया जाएगा। इसकी जांच रिपोर्ट सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में मजिस्टीरियल इन्क्वायरी के ऑर्डर दिए है जो चार हफ्ते में अपनी रिपोर्ट सौपेंगे।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अमृतसर ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों से सिविल अस्पताल में जाकर मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। उन्होंने कहा कि पीड़ितों के परिवार के साथ मेरी सहानुभूति है।

पंजाब के अमृतसर में हुये रेल हादसे के चलते रेलवे ने शनिवार को वहां से गुजरने वाली 37 रेलगाडि़यों को निरस्त कर दिया है जबकि 16 अन्य का मार्ग परिवर्तित कर दिया है । इसके साथ ही जालंधर अमृतसर रेलमार्ग पर आवाजाही रोक दी गई है ।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि 10 मेल/एक्सप्रेस और 27 पैसेंजर रेलगाडि़यों को निरस्त कर दिया गया है । इसके अलावा 16 अन्य गाडियों को दूसरे मार्ग से उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है जबकि 18 ट्रेनों को बीच में ही रोक कर उनकी यात्रा समाप्त कर दी गयी ।
शुक्रवार को देर शाम हुये इस हादसे में अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है और 72 से अधिक लोग घायल हुये हैं। ये लोग दशहरा के पर्व पर वहां खाली जगह पर आयोजित रावण दहन कार्यक्रम को देखने एकत्र हुये थे।

पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्दू अमृतसर ट्रेन हादसे के घायलों से मिलने सिविल अस्पताल पहुंचे। वहां पर उन्होंने कहा कि यह घटना तेज गति से आई ट्रेन के चलते यह घटना मिनटों के अंदर हुई। ट्रेन ने हॉर्न नहीं दिया। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

रेल हादसा : रावण का रोल लेने वाले दलबीर सिंह की भी मौत..!
अमृतसर ट्रेन हादसे में दशहरा के दौरान शहर में होनेवाली रामलीला में रावण की भूमिका में दिखने वाले दलबीर सिंह की भी शुक्रवार को मौत हो गई। दलबीर की मां ने कहा- “मैं यह सरकार से अनुरोध करती हूं कि वे हमारी बहू को नौकरी दे। उसकी आठ महीने की बेटी भी है।”