कोकणदिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहररत्नागिरीराजनीतिशहर और राज्यसिंधुदुर्ग

‘जन-आशीर्वाद यात्रा’ शुरू कर फिर गरजे नारायण राणे, बोले- मैं सभी राज जानता हूं, धीरे-धीरे ब्रेकिंग दूंगा; दो ‘राउत’ शिवसेना को डुबोएंगे!

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के लिए थप्पड़ वाला बयान देकर गिरफ्तार और फिर जमानत पर रिहा हुए नारायण राणे ने दो दिनों के ब्रेक के बाद फिर से रत्नागिरी से ‘जन-आशीर्वाद यात्रा’ शुरू की। राणे के खिलाफ नासिक और पुणे समेत 4 शहरों में FIR हुई है। राणे अब भी अपने बयान पर कायम हैं। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 17 सितंबर तक राणे की गिरफ्तारी पर रोक लगाई है।
शुक्रवार को यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने शिवसेना सांसद संजय राउत और विनायक राउत पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि संजय राउत और विनायक राउत दो ऐसे ‘राउत’ हैं जो शिवसेना को ‘डुबाने’ वाले हैं। संजय राउत को सिर्फ बोलने के लिए ही रखा गया है। संजय राउत ने माहौल खराब करने के लिए बीजेपी की आलोचना की थी।
एक पत्रकार ने विनायक राउत पर सवाल पूछा तो राणे ने कहा कि आप मूड खराब कर रहे हैं। ये नाम सुनकर अब रात का भोजन नहीं कर पाऊंगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के नाम पर ‘जन-आशीर्वाद यात्रा’ रोकने का तो बहाना है। राज्य में कानून व्यवस्था ठीक नहीं है, रेप हो रहे हैं।

भाई की पत्नी पर तेजाब फेंकने के लिए किसने कहा था?
नारायण राणे ने एक बार फिर सुशांत सिंह राजपूत, दिशा सालियान का मामला उठाया और बिना किसी का नाम लिए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने आगे कहा कि नारायण राणे के पीछे मत लगो, नहीं तो मैं अभी थोड़ा बोल रहा हूं, फिर सब बोलने लगूंगा। हम सभी पुरानी बातें जानते हैं। तुमसे किसने कहा था कि अपने भाई की पत्नी पर तेजाब फेंको? क्या यही संस्कार हैं? उन्होंने आगे कहा, अभी थोड़ा-थोड़ा बोलूंगा, एकदम ब्रेकिंग नहीं दूंगा।

अगर सरदेसाई फिर घर आया तो वापस नहीं जा सकेगा
राणे ने युवसेना के सचिव वरुण सरदेसाई पर भी निशाना साधा। राणे की गिरफ्तारी वाले दिन वरुण सरदेसाई ने उनके घर के बाहर हंगामा किया था। इसी पर बोलते हुए राणे ने कहा कि सरदेसाई ने हमारे घर पर हमला किया था, लेकिन अब तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वे सुन लें कि अब जो कोई हमारे घर में प्रवेश करेगा, वह अब वापस नहीं जा सकेगा। हम देखते हैं कि कैसे सरदेसाई वापस आते हैं।

शिवसेना पर राणे का करारा हमला
गुंडे होने के शिवसेना के आरोप पर राणे ने कहा कि मैं गुंडा था तो शिवसेना ने मुख्यमंत्री क्यों बनाया? अगर मैं ऐसा अपराधी होता तो मुख्यमंत्री, विधायक, पार्षद, शाखा प्रमुख कैसे बनता?
शिवसेना ने 2 साल में कोंकण को क्या दिया? सत्ता में हैं। क्या हालत हो गई है? बाढ़ में क्या दिया?
सिंधुदुर्ग का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि एक बड़ा ट्रेनिंग सेंटर, उद्योग की ट्रेनिंग, सब वहां दिया जाएगा। दो हजार करोड़ रुपये खर्च कर सिंधुदुर्ग में ट्रेनिंग सेंटर खोला जाएगा।

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार व सीएम पर निशाना साधते हुए राणे ने कहा कि घर मे पिंजरे में रहकर किसी ने सत्ता चलाई हो, ऐसा उदाहरण दुनिया में नहीं है। बारिश में बैठकर बस गपशप करने का। शिवसेना में कई लोग बीजेपी में शामिल होने को तैयार हैं। जो भी आएंगे हम उनका समर्थन करेंगे।