उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

UP: जहरीली शराब पीने से एक महिला समेत 6 लोगों की मौत! डेढ़ दर्जन लोगों की हालत गंभीर

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में चुनाव और सहालग का मौसम लोगों की जान पर बन आया. यहां जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई. वहीं डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रूप से बीमार बताए जा रहे हैं. जहरीली शराब से चार लोगों की मौत खबर मिलने पर डीएम वैभव श्रीवास्तव और एसपी श्लोक कुमार के साथ पूरा प्रशासनिक अमला स्वास्थ्य टीम के साथ गांव पहुंच गया है.
मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर शाम महराजगंज कोतवाली में पड़ने वाले पहाड़पुर गांव में जहरीली शराब पीने से मौत हो गई. इनकी पहचान पूरे छत्ता मजरे पहाड़पुर निवासी 60 वर्षीय बंशीलाल व 65 वर्षीय सुखरानी, 40 साल के सरोज यादव और राम सुमेर के नाम से हुई है. वहीं गांव के ही 35 वर्षीय जितेंद्र उर्फ पंकज सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है, जिनका इलाज सीएचसी महराजगंज में चल रहा है. यहां जहरीली शराब पीने से कई और लोगों की हालत गंभीर होने की सूचना है, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
शराब से हुई मौत के बाद गांव पहुंचे डीएम और एसपी ने मामले की जानकारी ली, जिसमें यह सामने आया कि मंगलवार को गांव के ही एक घर में शुभ कार्यक्रम था, जिसमें मौजद लोगों ने पास के देसी शराब के ठेके से खरीदकर शराब पी, जिसके बाद लोगों की तबियत बिगड़ने लगी और चार लोगों की मौत हो गई. वहीं डेढ़ दर्जन लोगों की हालत गंभीर है, जिनका इलाज चल रहा है.
गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों की जांच की और जिन्होंने उसी ठेके से शराब पी थी उन सभी को एहतियात के तौर पर अस्पताल पहुंचाया. फिलहाल, डीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.