दिल्लीपंजाबब्रेकिंग न्यूज़

जेल से रिहा हुए सिद्धू, राहुल गांधी को बताया क्रांति; बोले- वह सरकार को हिला देंगे!

पंजाब: पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को 10 माह बाद पटियाला की सेंट्रल जेल से रिहा हो गए। 59 वर्षीय कांग्रेस नेता सिद्धू ने 1988 के रोड रेज केस में एक साल की सजा काटी। पिछले साल 20 मई को सुप्रीम कोर्ट के एक साल सश्रम कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद सिद्धू ने पटियाला की एक अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।
सिद्धू के समर्थक सुबह से ही पटियाला जेल के बाहर जुटने लगे थे। ढोल-ताशे वालों को भी बुलाया गया था। शाम करीब छह बजने से कुछ मिनट पहले सिद्धू जेल से बाहर निकले। समर्थकों की नारेबाजी पर सिद्धू ने झुककर उनका अभिवादन किया।

बाहर आकर राहुल गाँधी को बताया क्रांति!
बाहर आने के बाद सिद्धू ने अपने चिरपरिचित अंदाज में कहा कि सत्य को दबाने का प्रयास सफल नहीं हो सकता। आज लोकतंत्र बेड़ियों में है। सिद्धू ने कहा कि पंजाब में राष्ट्रपति शासन लाने की साजिश की जा रही है। अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। पंजाब को कमजोर करने की कोशिश की तो कमजोर हो जाओगे। अभी लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है।
उन्होंने कहा कि मुझे दोपहर के आसपास रिहा किया जाना था लेकिन उन्होंने इसमें देरी की। वे चाहते थे कि मीडिया के लोग चले जाएं। इस देश में जब भी कोई तानाशाही आई है तो एक क्रांति भी आई है और इस बार उस क्रांति का नाम है राहुल गांधी। वह सरकार को हिला देंगे।

पंजाब कांग्रेस प्रधान ने ट्वीटर पर किया स्वागत
पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने नवजोत सिद्धू की रिहाई से पहले एक ट्वीट कर उनका स्वागत किया। वड़िंग ने ट्वीट किया- नवजोत सिंह सिद्धू का स्वागत है। जैसे ही आप सभी पंजाबियों की सेवा में सार्वजनिक जीवन शुरू करेंगे, आपसे जल्द ही मिलने की उम्मीद है।

नवजोत सिद्धू को रोडरेज केस में 19 मई 2022 को एक साल कैद की सजा सुनाई गई थी। 20 मई को वे जेल गए थे। दिसंबर 2022 से ही नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं।