ब्रेकिंग न्यूज़राजस्थान

जोधपुर में दो दिन बढ़ा कर्फ्यू, इंटरनेट बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, अब तक 161 गिरफ्तार

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर में सोमवार रात एवं मंगलवार को हुई हिंसा के बाद लगाए गए कर्फ्यू और इंटरनेट बंद के आदेश को बढ़ा दिया गया है। शहर की स्थिति के मद्देनजर इसे 10 थाना क्षेत्रों में 6 मई रात 12 बजे तक कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। जबकि आगामी आदेश तक जोधपुर जिले में इंटरनेट बंद रहेगा।
पुलिस के मुताबिक, शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात हैं तथा स्थिति नियंत्रण में हैं और कहीं से कोई अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है।

इन शहरों में कर्फ्यू लागू
कर्फ्यू शहर के उदयमंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागोरी गेट, खांडाफलसा, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देव नगर, सूरसागर और सरदारपुरा थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर से बुधवार मध्य रात 12 बजे तक लागू किया गया था जिसे बढ़ाया गया है। कर्फ्यू के दौरान जरुरी सेवाओं एवं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को छूट दी गई है वहीं शहर में इंटरनेट सेवा दूसरे दिन भी बंद रही।
पुलिस महानिदेशक एम.एल लाठर ने बताया कि जोधपुर में स्थिति नियंत्रण में है और शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस हर संभव कदम उठा रही हैं। उपद्रव करने वाले लोगों को चिन्हित कर लिया गया है और आरोपियों को पकडऩे की कार्रवाई लगातार जारी है। इसके साथ ही अब तक 141 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं।

अब तक 161 लोग गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि इस घटना के मामले में दंड संहिता की धारा 151 के तहत अब तक 161 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं। कर्फ्यू के कारण इन क्षेत्रों में सड़के और गलियां सूनी नजर आ रही हैं और क्षेत्रों में पुलिस अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। हालांकि, उपद्रव के दूसरे दिन कहीं से कोई किसी उपद्रव की कोशिश एवं घटना की खबर नहीं हैं और स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है।