पश्चिम बंगालब्रेकिंग न्यूज़

टीचर भर्ती घोटाले में ईडी का बड़ा एक्शन: ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर में मिला 20 करोड़ कैश!

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के दो मंत्रियों के 13 ठिकानों पर छापे मारे। इस दौरान मंत्री की करीबी सहयोगी के घर से करीब 20 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए हैं। इसकी हैरान कर देने वाली जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें 500 और 2000 रुपये के नोटों का अंबार दिखाई दे रहा है। ईडी ने टॉलीगंज में डायमंड सिटी परिसर में मुखर्जी के आलीशान आवास से 20 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। अधिकारियों का मानना है कि ये मोबाइल फोन डब्ल्यूबीएसएससी और डब्ल्यूबीबीपीई में शिक्षक भर्ती घोटाले के लिए महत्वपूर्ण लिंक प्रदान करेंगे।
ईडी ने शुक्रवार को राज्य के उद्योग और वाणिज्य मंत्री और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी और कूचबिहार जिले के मेखलीगंज में परेश चंद्र अधिकारी के आवास पर छापेमारी की। ईडी की यह कार्रवाई देर रात तक चली।

टीचर भर्ती घोटाले में ईडी का बड़ा एक्शन: ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर में मिला 20 करोड़ कैश!

ईडी सूत्रों के अनुसार, एजेंसी के सात से आठ अधिकारी सुबह करीब साढ़े आठ बजे चटर्जी के आवास नकतला पहुंचे थे। पार्थ चटर्जी वर्तमान में उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री हैं, वह उस समय शिक्षा मंत्री थे, जब यह कथित घोटाला हुआ था। सीबीआई दो बार उनसे पूछताछ कर चुकी है। पहली बार 25 अप्रैल को और दूसरी बार 18 मई को पूछताछ की गई थी। पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्यमंत्री अधिकारी से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा उनकी बेटी स्कूल शिक्षक की अपनी नौकरी गंवा चुकी हैं।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह छापेमारी पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राइमरी एजुकेशन बोर्ड भर्ती घोटाले के संबंध में की जा रही है। इस दौरान बंगाल सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी के विभिन्न ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ कैश बरामद किया गया है। अर्पिता के अलावा ईडी ने कई और ठिकानों पर छापे मारी की है। इस सूची में मंत्री पार्थ चटर्जी, माणिक भट्टाचार्य, आलोक कुमार सरकार, कल्याण मॉय गांगुली जैसे नाम शामिल बताए गए हैं।

शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष के यहां भी छापा
ईडी के अधिकारियों ने कोलकाता के जादवपुर इलाके में पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के आवास पर भी छापामारी की। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह सी और डी के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है।

सुवेंदु ने ट्वीट की नोटों के अंबार की तस्वीरें!
ईडी के अलावा इस संबंध में बंगाल भाजपा के नेता सुवेंदु अधिकारी ने अपने ट्वीट में नोटों के अंबार की तस्वीर भी साझा की है। सुवेंदु अधिकारी ने ट्वीट में लिखा है कि ईडी ने एसएससी घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं।
सूत्रों का दावा है कि राज्य सरकार के शिक्षा मंत्रालय के राष्ट्रीय चिह्न छपे हुए लिफाफों में भी नकदी मिली है। सुवेंदु अधिकारी ने इसके बाद दो और ट्वीट किए इनमें से एक में उन्होंने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की अर्पिता मुखर्जी के साथ खींची गई एक तस्वीर साझा की। वहीं इसके बाद के ट्वीट में उन्होंने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि ये तो बस ट्रेलर है, फिक्चर अभी बाकी है।