ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे जिले में 19.6 लाख रुपये की मेफेड्रोन ड्रग बरामद; भाग रहे आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस ने 54वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से 19.6 लाख रुपये मूल्य की मेफेड्रोन जब्त की है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, 21 जनवरी को काशीमीरा इलाके में गश्त के दौरान पुलिस के मादक पदार्थ रोधी इकाई के अधिकारियों ने एक व्यक्ति को मंदिर के पास संदिग्ध तरीके से घूमते हुए देखा।
पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, संदिग्ध व्यक्ति पुलिसकर्मियों को देखकर भागने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि पुलिस ने पालघर जिले के नालासोपारा इलाके के रहने वाले आरोपी फहीम करीम खान के पास से 98 ग्राम मेफेड्रोन जब्त की।
इसमें कहा गया है कि आरोपी के खिलाफ स्वापक औषधि और मनःप्रभावी पदार्थ अधिनियम के प्रावधानों के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल, पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी को मेफेड्रोन कहां से मिली और वह इसे किसको बेचना चाहता था? बता दें कि मेफेड्रोन ड्रग को कोड नाम के तहत ‘म्याऊं-म्याऊं’ भी कहा जाता है। मेफेड्रोन कोई दवा नहीं, बल्कि पौधों के लिए बनी सिथेंटिक खाद है, लेकिन इसका सेवन करने से हेरोइन और कोकीन से भी अधिक नशा होता है। दोनों की तुलना में यह ड्रग बहुत ही सस्ता है। नशे के सौदागरों ने शहर के युवाओं को एमडी ड्रग के जाल में इस कदर जकड़ लिया है कि बड़ी संख्या में युवा नशेड़ी बनते जा रहे हैं।