ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

ड्रग्स केस में जमानत मिलने के बाद आर्यन खान ने लगाई एनसीबी दफ्तर में पहली हाजिरी!

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान शुक्रवार 5 नवंबर को हाजिरी लगाने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ऑफिस पहुंचे। बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान को जमानत देते हुए जो 14 शर्तें लगाई थी, उनमें एक शर्त यह थी कि उन्हें हर शुक्रवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच एनसीबी कार्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। आर्यन खान हाईकोर्ट की इसी शर्त को पूरा करने के लिए आज एनसीबी ऑफिस पहुंचे थे। मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेट भी शुक्रवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के समक्ष पेश हुए।
बॉम्बे हाईकोर्ट ने तीनों को जांच एजेंसी के साथ समक्ष साप्ताहिक रूप पेश उपस्थिति दर्ज कराने का आदेश दिया था। तीनों अलग-अलग पहुंचे और उन्हें एनसीबी कार्यालय के अंदर ले जाया गया, जहां शीर्ष अधिकारी भी मौजूद थे।
29 अक्टूबर को जमानत मिलने के एक हफ्ते बाद, आर्यन खान पहली बार सार्वजनिक रूप से दिखे।
बॉम्बे हाईकोर्ट ने तीनों को सशर्त जमानत देते हुए कई अन्य बातों के अलावा, यह निर्धारित किया था कि उन्हें हर शुक्रवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच एनसीबी कार्यालय में उपस्थिति दर्ज करानी होगी, अपने पासपोर्ट जमा करने होंगे और बिना पूर्व अनुमति के मुंबई या भारत से बाहर नहीं जाना होगा।
2 अक्टूबर को लक्जरी जहाज कॉर्डेलिया क्रूज पर एनसीबी की सनसनीखेज छापेमारी के बाद युवा तिकड़ी को पांच अन्य आरोपियों के साथ सबसे पहले हिरासत में लिया गया था, और सभी आठ को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया था।
कथित क्रूज रेव पार्टी की बाद की जांच में, एनसीबी ने कुछ विदेशी नागरिकों सहित 12 और लोगों को गिरफ्तार किया, और अधिकांश अब जमानत पर बाहर हैं।
आज लगभग सुबह साढ़े 11 बजे अपने घर ‘मन्नत’ से निकलने के बाद आर्यन 12 बजे के आसपास एनसीबी के ऑफिस पहुंच गए। इसके बाद आर्यन लगभग एक घंटे से कुछ ज्यादा समय तक एनसीबी के ऑफिस में ही मौजूद रहे। आर्यन ने एनसीबी ऑफिस में जाकर वहां रखे रजिस्टर में हाजिरी लगाई। इस पूरे समय आर्यन के साथ उनके वकील मौजूद रहे। एनसीबी के अधिकारियों ने इस दौरान आर्यन से कुछ सवाल भी पूछे। हालांकि, सवाल क्‍या थे और आर्यन ने उनका कितना जवाब दिया, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है। कानून के मुताबिक, आर्यन को यह अध‍िकार है कि वह अपनी मर्जी से जवाब दें। ऐसा इसलिए कुछ सवाल ऐसे आपत्त‍िजनक भी हो सकते हैं, जिनके जवाब देना वह सही न समझे।
बता दें कि आर्यन खान 30 अक्टूबर को 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर आर्थर रोड जेल से रिहा किए गए थे। आर्यन खान के साथ ही उनके साथ गिरफ्तार किए गए अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत मिल गई थी।