ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरवर्धाशहर और राज्य

दरिंदगी की शिकार हुई लेक्चरर: इलाज का खर्च उठाएगी सरकार, मुंबई से स्पेशलिस्ट लेकर पहुंचे गृहमंत्री देशमुख

मुंबई: वर्धा के हिंगणघाट में पेट्रोल डालकर जलाने के कारण गंभीर रुप से जख्मी हुई पीड़ित लेक्चरर के इलाज का खर्च मुख्यमंत्री वैद्यकीय सहायता निधि से किया जाएगा। मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने हिंगणघाट में युवती को जलाने के प्रयास की घटना को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में दोषी को कठोर सजा दिलाने के लिए पुलिस सही तरीके से जांच करे।
वहीं प्रदेश के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट कर कहा कि मैं नेशनल बर्न सेंटर के बर्न विशेषज्ञ डॉ. सुनील केसवानी को लेकर नागपुर जा रहा हूं। केसवानी पीड़िता के इलाज की निगरानी और देखरेख करेंगे। देशमुख ने कहा कि हिंगणघाट की घटना के आरोपी विकेश ऊर्फ विक्की ज्ञानेश्वर नगराले को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले को फास्ट ट्रैक अदालत में चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आरोपी को कठोर सजा दिलाई जाएगी। सरकार पूरी तरह से पीड़िता के साथ मजबूती से खड़ी है।
बता दें कि नंदोरी चौराहे पर सोमवार सुबह करीब सवा 7 बजे कॉलेज जा रही लेक्चरर को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी। गंभीर रूप से झुलसी लेक्चरर को नागपुर के निजी अस्पताल दाखिल करवाया गया। पुलिस ने आरोपी विकेश नगराले को बुटीबोरी से हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरु कर दी।
पुलिस के अनुसार ग्राम दारोडा निवासी लेक्चरर एक महाविद्यालय में विज्ञान शाखा में बॉटनी विषय पढ़ाती है। हर रोज की तरह जब सुबह वो एस.टी.महामंडल की बस से कॉलेज निकली। तो दुपहिया सवार विकेश उसका पीछा कर रहा था। बस से उतरते ही आरोपी ने उसे बीच सड़क रोक लिया, उस दौरान पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जला दिया। वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया। शोर-शराबा सुनकर लोग दौड़े और युवती को तुरंत अस्पताल दाखिल करवाया गया। पुलिस जांच में पता चला कि, आरोपी ने एकतरफा प्रेम में वारदात को अंजाम दिया। विकेश के कारण महिला का एक बार विवाह भी टूट गया था। महिला के पिता ने विकेश को इस मामले में समझाईश भी दी थी, जिससे बौखलाकर उसने वारदात को अंजाम दिया। घटना के बाद गुस्साए विद्यार्थियों ने पुलिस थाने का घेराव किया।