दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली एयरपोर्ट पर 28 करोड़ की सात घड़ियां जब्त; एक की ही कीमत 27 करोड़!

नयी दिल्ली: देश के दो बड़े एयरपोर्ट पर गुरुवार को सौ करोड़ रुपए से अधिक के अवैध माल की जब्ती हुई। इनमें दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट से कस्टम विभाग ने दुबई से आए तस्कर के पास से 7 घड़ियां बरामद कीं। इनकी कीमत 28 करोड़ है। इनमें से एक घड़ी जैकब एंड कंपनी की है। इसमें हीरे जड़े हैं, इसकी एक की कीमत 27 करोड़ है।

दुबई से डिलीवरी करने दिल्ली एयपोर्ट आया था तस्कर
IGI एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर जुबैर रियाज कामिली ने बताया कि बरामद की गई घड़ियों में एक रॉलेक्स कंपनी की है। एक ब्रेसलेट और आईफोन भी जब्त किया गया है। यात्री इस सामान की डिलीवरी करने दुबई से दिल्ली पहुंचा था। उसके पास से सामान से संबंधित किसी तरह के डॉक्यूमेंट नहीं मिले। इसलिए उसे अरेस्ट कर लिया गया है।
कमिश्नर जुबैर रियाज ने बताया कि आरोपी का दुबई में महंगी घड़ियों का शोरूम है। UAE के कई शहरों में शोरूम के ब्रांच भी हैं। आरोपी दिल्ली में एक हाई-प्रोफाइल क्लाइंट को डिलीवरी देने आया था। क्लाइंट गुजरात का रहने वाला है।
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि क्लाइंट ने दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में उसे मिलने के लिए बुलाया था, लेकिन वह नहीं पहुंचा। आरोपी को जान का खतरा है, इसलिए उसने क्लाइंट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। कमिश्नर के मुताबिक, यह तस्करी करीब 60 किलोग्राम सोने की स्मगलिंग के बराबर है।