दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के सरकारी आवास पर सीबीआई की रेड, प्रेंस कॉन्फ्रेंस में CM केजरीवाल ने की सिसोदिया की तारीफ

नयी दिल्ली: शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की। जिसे लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेंस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। सीएम केजरीवाल एक बार फिर से केंद्र सरकार पर बरसे। उन्होंने कहा कि ‘जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अख़बार NYT के फ़्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ़ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी गई’।
केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री सिसोदिया की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि उनके सहयोगी के घर पर सीबीआई की छापेमारी उनके अच्छे कामों का परिणाम है जिसकी विश्व स्तर पर सराहना हो रही है। खैर उन्हें इस बार भी कुछ नहीं होगा। इससे पहले भी सीबीआई की छापेमारी हुई थी और उस वक्त भी कुछ हाथ नहीं लगा था।
बता दें कि इससे पहले सीएम केजरीवाल ने ट्वीटर पर लिखा था- ‘दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल की पूरी दुनिया चर्चा कर रही है। इसे ये रोकना चाहते हैं। इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रियों पर रेड और गिरफ़्तारी। 75 सालों में जिसने भी अच्छे काम की कोशिश की, उसे रोका गया। इसीलिए भारत पीछे रह गया। केजरीवाल ने कहा, सीबीआई अपना काम कर रही है, डरने की जरूरत नहीं है। हमें सीबीआई को अपना काम करने देना चाहिए, उन्हें हमें परेशान करने के लिए ऊपर से आदेश है। बाधाएं आएंगी, लेकिन काम नहीं रुकेगा। यह पहली छापेमारी नहीं है। मनीष सिसोदिया पर पिछले 7 साल में कई बार छापेमारी की जा चुकी है। उसके खिलाफ कई झूठे मामले दर्ज किए गए थे। मेरे ऊपर भी, सत्येंद्र जैन पर, कैलाश गहलोत पर भी छापे मारे गए, लेकिन कुछ नहीं मिला। उन्हें अब भी कुछ नहीं मिलेगा। दिल्ली के अच्छे कामों को हम रुकने नहीं देंगे।

प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति भी रहते हैं बेचैन, सिसोदिया सबसे अच्छा शिक्षा मंत्री
केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, आज मैं आप लोगों को बहुत अच्छी खबर देने आया हूं, एक ऐसी खबर जिससे खुश हो जाएंगे आप। हर भारतवासी का सीना चौड़ा हो जाएगा। अमेरिका दुनिया का सबसे शक्तिशाली और अमीर देश है। अमेरिका का सबसे बड़ा अखबार है, न्यूयॉर्क टाइम्स। इसमें खबर छपाने के लिए, छपने के लिए…बहुत मुश्किल होता है। कल के ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ के फ्रंट पेज पर यह खबर छपी है, दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के सबसे बड़े अखबार में दिल्ली के शिक्षा मॉडल पर खबर छपी है। इसमें लिखा है कि दिल्ली में शिक्षा क्रांति हो रही है, सरकारी स्कूल बहुत शानदार हो गए हैं। प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवाकर लोग सरकारी स्कूल में एडमिशन करवा रहे हैं। सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे अपने परिवारों की गरीबी दूर कर रहे हैं। भारत के बारे में इतनी अच्छी खबर छपना, सभी भारतवासी की सीना आज चौड़ा है, मैं सभी को बधाई देता हूं। इसमें मनीष सिसोदिया की फोटो छपी है।
न्यूयॉर्क टाइम्स के फ्रंट पेज पर आने के लिए दुनिया के सभी देशों के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति बेचैन रहते हैं कि हमारा नाम, हमारी फोटो आनी चाहिए। वहां सिसोदियाजी की फोटो छपी है। इसका मतलब है कि सिसोदिया को देश का नहीं दिल्ली का सबसे अच्छा शिक्षा मंत्री घोषित किया गया है। बहुत गर्व की बात है। ना जाने कितने सालों के बाद न्यूयॉर्क टाइम्स के फ्रंट पेज पर भारत के लिए ऐसी कोई पॉजिटिव स्टोरी आई है, कुछ निगेटिव स्टोरी तो देखी है मैंने। साल दो साल पहले छपा था कि कोरोना में सबसे ज्यादा मौतें हो गईं भारत में।

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, आज मैं एक मिस कॉल नंबर जारी कर रहा हूँ…भारत को दुनिया का नम्बर वन देश बनाने के लिए साथ आयें। अब 130 करोड़ लोगों को मिलकर भारत को आगे ले जाना है। इस मिशन से जुड़ने के लिए 9510001000 पर मिस कॉल करें। हमें देश के 130 करोड़ लोगों को जोड़ना है।

दरअसल, शुक्रवार को सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की। वहीँ दिल्ली सहित देशभर में 7 राज्यों में 21 ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा है। यह मामला दिल्ली की विवादास्पद एक्साइज पॉलिसी से जुड़ा है। सीबीआई टीम दिल्ली में सिसोदिया के सरकारी आवास (ए-विंग दिल्ली सचिवालय) पहुंची। सिसोदिया के अलावा तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्ण के घर पर भी सीबीआई ने रेड की।

वही उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने ट्वीट किया- सीबीआई आई है। उनका स्वागत है। हम कट्टर ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है, उसे इसी तरह परेशान किया जाता है। इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया है। हम सीबीआई का स्वागत करते हैं। जांच में पूरा सहयोग देंगे, ताकि सच जल्द सामने आ सके। अभी तक मुझ पर कई केस किए, लेकिन कुछ नहीं निकला। इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा। देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता। ये लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के शानदार काम से परेशान हैं। इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को पकड़ा है, ताकि शिक्षा स्वास्थ्य के अच्छे काम रोके जा सकें। हम दोनों के ऊपर झूठे आरोप हैं। कोर्ट में सच सामने आ जाएगा। साथ ही सिसोदिया ने दिल्ली का शिक्षा गीत भी शेयर किया।

एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा- ‘मुझे तुम्हारी साज़िशें तोड़ न सकेंगी। मैंने दिल्ली के लाखों बच्चों के लिए ये स्कूल बनाए है, लाखों बच्चों की ज़िंदगी में आई मुस्कान मेरी ताक़त है। तुम्हारा इरादा मुझे तोड़ने का है। मेरा इरादा तो ये है…!