दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली के वृद्धाश्रम में आग लगने से दो महिलाओं की मौत! DCW ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

नयी दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-2 स्थित एक वृद्धाश्रम सेंटर में रविवार सुबह आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, ‘अंतरा केयर फॉर सीनियर्स’ नामक अस्पताल और वृद्धाश्रम में रविवार सुबह आग लगी। आग लगने की सूचना दमकल विभाग को सुबह करीब सवा पांच बजे मिली। सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंच गई।
एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि आग इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी थी। वहां एक वृद्धाश्रम सेंटर चलाया जा रहा था। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि हमने छह लोगों को मौके से बचा लिया। स्थानीय पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और बचाव अभियान में दमकल कर्मियों की मदद की। पुलिस ने कहा कि लगभग 13 घायलों को उनके द्वारा नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। दमकल अधिकारी ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। अग्निशमन विभाग के मुताबिक, मृतकों की पहचान 86 वर्षीय कंचन अरोड़ा और 92 साल की कमल के रूप में की गई है।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने बताया कि क्राइम ब्रांच और फॉरेंसिक प्रयोगशाला की टीम को मौके पर बुलाया गया है। घटना में झुलसे एक वरिष्ठ नागरिक को मैक्स अस्पताल साकेत में भर्ती कराया गया है, जबकि 12 अन्य बुजुर्गों को अंतरा केयर की ओखला शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया है।

DCW ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने आग लगने की घटना में दो बुजर्ग महिलाओं की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।
स्वाति मालीवाल ने अपने नोटिस में कहा है कि दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में एक सीनियर सिटीजन केयर होम में आग लगने की मीडिया रिपोर्टों का स्वत: संज्ञान लिया है।

DCW ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर दर्ज की गई FIR की कॉपी और मामले में लापरवाही के लिए जिम्मेदार व्यक्तिों का विवरण मांगा है।
क्या लापरवाही में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया है? यदि नहीं, तो कारण बताएं।
क्या समाज कल्याण विभाग/महिला एवं बाल विकास/स्वास्थ्य विभाग से जरुरी लाइसेंस मिला था? यदि हां, तो उसकी कॉपी दें।
मामले में की गई जांच रिपोर्ट की कॉपी
मामले में की गई कार्रवाई कि डिटेल रिपोर्ट
DCW ने ग्रेटर कैलाश के स्टेशन हाउस ऑफिस से 6 जनवरी 2023 तक जानकारी मांगी है।