दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

दुनिया के टॉप लीडर्स को पीछे छोड़ पीएम मोदी बने दुनिया के नंबर 1 लोकप्रिय नेता, बाइडेन 5वें स्थान पर!

नयी दिल्ली: अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट (Morning Consult) द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के मुताबिक, पीएम मोदी दुनिया के सबसे पसंदीदा लीडर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अन्य वैश्विक नेताओं की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। केवल तीन विश्व नेताओं की स्वीकृति रेटिंग 60 के उपर है जिसमें पीएम मोदी सबसे उपर हैं। पीएम मोदी की स्वीकृति रेटिंग 70 है।
पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेज मैनुएल लोपेज ओबराडोर हैं। उनकी स्वीकृति रेटिंग 64 है। तीसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी हैं। उनकी रेटिंग 63 है।

बाइडेन पांचवे स्थान पर
52 रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर जर्मनी की चांसलर एंजिला मार्केल हैं जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन रेटिंग में पांचवे स्थान पर हैं। जो बाइडेन की रेटिंग 50 से भी कम है वो 48 रेटिंग के साथ पांचवे नंबर पर हैं।

क्या है मॉर्निंग कंसल्ट
मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस है और वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में सरकारी नेताओं के लिए अनुमोदन रेटिंग पर नज़र रख रही है। साप्ताहिक आधार पर, इस पृष्ठ को सभी 13 देशों के नवीनतम डेटा के साथ अपडेट किया गया है। जो दुनिया भर में बदलती राजनीतिक गतिशीलता के अनुसार है।

खिलाड़ियों का प्रोत्साहन कर रहे हैं पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपक खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से फोन में बात करके उन्हें बधाई दे रहे हैं तो इसके साथ ही हारने वाले खिलाड़ी के साथ भी खड़े रहते हैं। पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में महिला हॉकी टीम को जिस तरह प्रोत्साहित किया था उसके बाद सोशल मीडिया में भी पीएम मोदी की तारीफ हुई थी।