ब्रेकिंग न्यूज़राजस्थान

दो करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने वाली आरपीएस अधिकारी पर गिरी गाज, गिरफ्तार

जयपुर: दो करोड की रिश्वत मांगने वाली आरपीएस अधिकारी दिव्या मित्तल को सरकार ने निलंबित कर दिया है। दिव्या मित्तल ने हरिद्वार के एक कारोबारी को डरा-धमका कर उससे 2 करोड रुपए की रिश्वत लेने की कोशिश की थी। बाद में 50 लाख में सौदा तय हुआ था, लेकिन कारोबारी ने इस बारे में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अफसरों को जानकारी दे दी और उसके बाद अफसरों ने ट्रैप प्लान किया।लेकिन ट्रैप की जानकारी लीक हो गई और पैसे लेने आने वाला व्यक्ति फरार हो गया।
दरअसल, दिव्या मित्तल ने बर्खास्त सिपाही सुमित की मदद से 50 लाख रूपये मांगे थे, लेकिन सुमित को टेप के बारे में जानकारी मिल गई थी और वह फरार हो गया। इस पूरे घटनाक्रम के बाद दिव्या मित्तल को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे 3 दिन के रिमांड पर लिया गया है। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद उसे कल अजमेर में कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है। इस बीच आज शाम गृह विभाग ने दिव्या मित्तल के निलंबन आदेश जारी कर दिए। विभाग के संयुक्त शासन सचिव जगबीर सिंह ने यह निलंबन आदेश जारी किए हैं।
गौरतलब है कि दिव्या मित्तल एसओजी अजमेर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थी। वह करीब 6 से 7 साल उदयपुर में रही। इस दौरान आबकारी विभाग में भी तैनात रही। दिव्या के जयपुर, झुंझुनू , उदयपुर समेत कई जिलों में एसीबी की टीम ने सर्च की है। इन सर्च के दौरान एसीबी को काफी सारे सबूत मिले हैं। उधर अजमेर की आनासागर झील में भी कुछ सबूत सर्च किए जा रहे हैं। यह सबूत दिव्या मित्तल ने रविवार रात को फेंके थे।