बीडमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

धनंजय मुंडे मामले में नया ट्विस्ट, BJP नेता कृष्णा हेगड़े का आरोप- सिंगर उन्हें भी कर रही रिश्ता रखने के लिए मजबूर!

मुंबई: उद्धव सरकार में मंत्री धनंजय मुंडे पर रेप के आरोप मामले में एक नया ट्विस्ट (Twist) आ गया है. बीजेपी नेता कृष्णा हेगड़े ने उस महिला सिंगर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसने मुंडे पर रेप का आरोप लगाया है. बीजेपी नेता ने दावा किया है कि वह महिला उन पर भी डोरे डाल रही थी. शिकायत में उन्होंने कहा है कि महिला सिंगर साल 2010 से उनके पीछे पड़ी है. महिला लंबे समय से उन्हें अपने साथ रिलेशनशिप के लिए मजबूर कर रही है. हेगड़े का कहना है कि वह लगातार उन्हें कॉल और मैसेज भेजती है. उन्होंने इस मामले में अंबोली पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक को एक पत्र भी लिखा है.
मंत्री धनंजय मुंडे पर लगे रेप के आरोपो को लेकर एनसीपी में वरिष्ठ नेताओं के बीच बैठकों का दौर जारी है. खुद धनंजय मुंडे भी बैठक में पहुंचे हैं. बैठक से पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि धनंजय मुंडे पर लगा हुआ आरोप बहुत ही गंभीर है. उन्होंने कहा कि कल धनंजय मुंडे ने अपना पक्ष उनके सामने रखा था, और बात रही राजीनामे की तो उन्होंने अभी तक कोई राजीनामा नही दिया, विरोधियों का काम है राजीनामा मांगना. उन्होंने कहा कि पार्टी मिलकर उन पर फैसला करेगी.

पार्टी का फैसला होगा मंजूर
अपने ऊपर लगे रेप के आरोपों को लेकर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री धनंजय मुंडे ने कहा है कि उन्होंने इस मामले में पार्टी और पार्टी प्रमुख शरद पवार के सामने अपना बयान पेश किया है. उन्होंने एनसीपी को सब कुछ बता दिया है. धनंजय मुंडे ने कहा कि पार्टी प्रमुख शरद पवार जो भी फैसला करेंगे, वह उसे मानेंगे. महाराष्ट्र सरकार में सामाजिक और न्याय मंत्री धनंजय मुंडे ने रेप के आरोपों से इनकार करते हुए कहा था कि उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश की जा रही है. एक महिला ने धनंजय पर रेप का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि मुंबई पुलिस ने उसकी शिकायत को अनदेखा कर दिया और इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहीं एनसीपी नेता मुंडे ने इन आरोपों से पूरी तरह से इनकार कर दिया है.

ब्लैकमेल करने की हो रही कोशिश
धनंजय मुंडे का कहना है कि वह उन्हें शिकायतकर्ता और उसकी बहन द्वारा ब्लैकमेल करने की कोशिश की जा रहा है. मुंडे ने ये भी कहा कि वह शिकायतकर्ता की बहन के साथ पहले रिलेशनशिप में रह चुके हैं. उनके दो बच्चे भी हैं. मुंबई की एक सिंगर ने मंत्री धनंजय मुंडे पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कई बार उसके साथ रेप किया.
महिला का कहना है कि उसने 10 जनवरी को मुंबई पुलिस आयुक्त को लिखित शिकायत दी थी, जिसमें कहा गया था कि धनंजय मुंडे ने 2006 में उसके साथ कई बार रेप किया. महिला ने ये भी दावा किया कि उसने पहले ओशिवारा पुलिस को इस मामले में जानकारी दी, लेकिन उसकी शिकायत स्वीकार नहीं की गई.

परिवार को रिश्ते की पूरी जानकारी
मंगलवार को जारी एक बयान में धनंजय मुंडे ने कहा था कि वह शिकायतकर्ता की बहन के साथ पहले रिलेशनशिप में रह चुके हैं, दोनों के दो बच्चे भी हैं. उन्होंने कहा कि इस बारे में उनकी पत्नी, परिवार और दोस्तों को पूरी जानकारी थी.