क्रिकेट और स्पोर्टदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

पहलवान सुशील कुमार गिरफ्तार, 18 दिन से चल रहा था फरार, 4 राज्यों में पुलिस दे रही थी दबिश

नयी दिल्ली: भारत को दो बार के ओलंपिक मेडल दिलवाने वाले पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 साल के पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में संदिग्ध पाया गया था, जिसके बाद से वह फरार चल रहे थे। उन्हें, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुंडका इलाके से सहयोगी अजय के साथ गिरफ्तार किया गया।
बता दें कि दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार की सूचना देने पर 1 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। इसके अलावा इस केस में फरार चल रहे अजय के लिए भी 50 हजार के इनाम की घोषणा की गई थी।

पहलवान की हत्या में संदिग्ध हैं सुशील
ओलंपिक विजेता सुशील कुमार पर आरोप है, कि उन्होंने अपने साथियों के मिलकर दिल्ली के मॉडल टाउन के एक फ्लैट से जबरन अमित, सोनू, भगत और सागर नाम के पहलवान को उठाया और छात्रसाल स्टेडियम की पार्किंग में इनकी जमकर पिटाई की। इसमें सोनू, अमित, सागर, रविंद्र और भगत सिंह घायल हो गए। जबकि, सागर की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना के बाद से सुशील कुमार अपने साथियों संग फरार थे। जिसके बाद उन्हें शनिवार रात हिरासत में लिया गया।

क्रिमनल की तरह पुलिस को दे रहे थे चकमा
सुशील कुमार पिछले कुछ दिनों से लगातार पुलिस को चकमा दे रहे थे। उन्हें पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक स्पेशल सेल का गठन किया, जिसमें इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर कर्मबीर के आलवा एसीपी अत्तर सिंह सुपरवाइज कर रहे थे। बताया जा रहा है, कि शनिवार को वह कार छोड़कर स्कूटी से किसी से मिलने जा रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने धर-पकड़ कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस ने दिल्ली के अलावा भटिंडा, मोहाली समेत कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी की थी।

ऐसा रहा सुशील का रेसलिंग करियर
सुशील कुमार नजफगढ़ के बापरोला गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने 2010 में फ्रीस्टाइल पहलवानी में भारत के लिए पहला ओलंपिक मेडल जीता था। वह अब तक रेसलिंग में भारत के एकमात्र विश्व चैंपियन हैं। इसके साथ ही उन्होंने 2012 के लंदन ओलंपिक में सिल्वर और 2008 में कांस्य पदक जीता था।