ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नवी मुंबई में ट्रैफिक पुलिसकर्मी को कार चालक ने बोनट पर 20 KM तक घसीटा, हत्या का प्रयास; गिरफ्तार

ठाणे: नवी मुंबई शहर में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी को कार के बोनट पर करीब 20 किलोमीटर तक घसीटा गया, घटना तब घटी जब ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने वाहन चालक को रोकने की कोशिश की, जिसने ड्रग्स का सेवन किया था। इस घटना की जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी।
पुलिस ने बताया कि वाशी इलाके में शनिवार को दोपहर करीब 1.30 बजे यह घटना घटी, जब 37 वर्षीय पुलिस नायक सिद्धेश्वर माली केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के कारण ड्यूटी पर थे।
पुलिस ने कहा कि आदित्य बेमडे के रूप में पहचाने जाने वाले 23 वर्षीय कार चालक को गिरफ्तार किया गया है और हत्या के प्रयास और नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (Narcotic Drugs and Psychotropic Substances) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।
वाशी पुलिस थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि माली कोपरखैरने-वाशी लेन में ड्यूटी पर थे, जब उन्होंने और एक अन्य पुलिसकर्मी ने इस संदेह पर कार को रोकने की कोशिश की कि उसके चालक ने ड्रग्स लिया था।
प्राथमिकी में कहा गया है कि जब दो पुलिसकर्मियों ने कार चालक की जांच करने की मांग की तो उसने कथित तौर पर माली के ऊपर वाहन चलाने की कोशिश की, परिणामस्वरूप पुलिसकर्मी वाहन के बोनट पर गिर गया।
इस दौरान आरोपी ने गाड़ी को रोकने की जगह घटनास्थल से करीब 20 किमी दूर स्थित गवाहन फाटा तक भगा दिया। अधिकारी ने कहा कि उसने तेजी से कार चलाई और बाद में ट्रैफिक पुलिसकर्मी वाहन से गिर गया। बाद में कुछ अन्य पुलिसकर्मियों ने कार चालक का पीछा कर उसे पकड़ लिया। पुलिस ने कहा कि उसके मेडिकल चेकअप से पता चला कि उसने ड्रग्स का सेवन किया था।
अधिकारी ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 353 (सरकारी कर्मचारी को ड्यूटी के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) और 279 (तेजी से गाड़ी चलाना या सवारी करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला?
पुलिस ने इस घटना का वीडियो वायरल होने के तुरंत बाद ही आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। मामला शनिवार दोपहर का है।
दरअसल, पुलिस कांस्टेबल सिद्धेश्वर माली सिग्नल पर ड्यूटी दे रहे थे। रेड सिग्नल हो रहा था, तभी आरोपी युवक आदित्य बेमडे (23) की कार ने सिग्नल तोड़ा जैसी ही पुलिसकर्मी ने उसे रोकने की कोशिश की तो आरोपी ने कार नहीं रोकी और पुलिसकर्मी को टक्कर मार दी। आदित्य 20 किलोमीटर यानि लगभग 15-20 मिनट तक कांस्टेबल सिद्धेश्वर माली को विंडशील्ड पर टांगे घूमता रहा। उस दौरान पाम बीच रोड के कई सीसीटीवी कैमरे में यह घटना आने के बाद पुलिस कंट्रोल रूम की तरफ से तुरंत मौके पर तैनात पुलिस अधिकारियों को इस घटना की जानकारी दी गई।
हालांकि, गनीमत रही कि इस दौरान सिपाही को कोई चोट नहीं आई और ना ही सड़क पर चल रहे किसी अन्य वाहन या राहगीर के साथ कोई अप्रिय घटना घटित हुई।