देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान पर जानलेवा हमला, दोनों पैर में लगी गोली; एक शख्स की मौत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ है। हमलावर ने इमरान के कंटेनर के पास गोलीबारी की। इस दौरान इमरान खान सहित कुछ और लोग भी घायल हो गए। इमरान खान के दोनों पैर में गोली लगी है लेकिन वो सुरक्षित बताए जा रहे हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है और उसे अज्ञात जगह पर लेकर गई है। मीडिया में हमलावर के मारे जाने की खबर भी आ रही है।
पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, वजीराबाद में जफर अली खान चौक के पास पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग हुई जिसमें इमरान सहित कुछ और नेता घायल हो गए। इस बीच इमरान खान का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी है। मैं दोबारा से चुनाव लड़ूंगा।

जियो टीवी के मुताबिक, AK-47 से हुए हमले में इमरान खान घायल हो गए हैं। इमरान के दोनों पैर में गोली लगी है और उन्हें बुलेट प्रूफ गाड़ी से इलाज के लिए लाहौर ले जाया गया है। इस हमले में एक शख़्स की मौत भी हो गई है। इमरान खान के साथ मौजूद सांसद फैसल जावेद खान भी बुरी तरह घायल हो गए हैं।

मंत्री बोले- इमरान सुरक्षित, दोषियों को देंगे सख्त सजा
पाकिस्तान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी इमरान पर हुए हमले की निंदा की है। पाकिस्तानी मंत्री मुहम्मद बशारत राजा ने कहा कि पंजाब के सीएम ने इमरान खान के कंटेनर के पास हुई गोलीबारी की घटना पर सख्त संज्ञान लिया है और जमीनी रिपोर्ट के अनुसार हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पाकिस्तानी मंत्री ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, इमरान खान सुरक्षित हैं। सीएम ने कंटेनर के पास फायरिंग की घटना पर सख्त संज्ञान लिया है। आईजी पंजाब से रिपोर्ट मांगी गई है। जमीनी रिपोर्ट के अनुसार, अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें शामिल सभी लोगों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।