नागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला HAL अधिकारी गिरफ्तार!

मुंबई: लड़ाकू विमानों और संवेदनशील इलाकों से जुड़ी अहम जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेस इंटेलिजेंस (आईएसआई) को भेजने के आरोप में आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने नाशिक से हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) में असिस्टेंट सुपरवाइजर के तौर पर काम करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी भारतीय लड़ाकू विमानों और उनका उत्पादन कर रही ईकाई से जुड़ी अहम जानकारियां पाकिस्तान भेज रहा था। गिरफ्तारी के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम दीपक शिरसाट (41) है। शिरसाट नाशिक के ओझर में स्थित एसएएल की ईकाई में काम करता था। गुप्त सूचना के बाद एटीएस की नाशिक यूनिट ने शिरसाट पर नजर रखी और खुफिया जानकारी पाकिस्तानी नागरिक को भेजे जाने की पुष्टि के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।
कड़ी पूछताछ में शिरसाट ने स्वीकार किया कि वह लगातार आईएसआई के संपर्क में था और उसे लड़ाकू विमानों और एचएएल से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां ह्वाट्सएप और दूसरे सोशल मीडिया के जरिए आईएसआई को मुहैया करा रहा था। आरोपी ने आईएसआई को एयरबेस समेत एचएएल के भीतर स्थित दूसरे प्रतिबंधित क्षेत्रों की तस्वीरें और जानकारियां भी आईएसआई को भेजी है। डीसीपी विनय कुमार राठौड ने बताया कि आरोपी के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट्स एक्ट की धारा 3,4 और 5 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपी के पास से तीन मोबाइल फोन, पांच सिमकार्ड और दो मेमरी कार्ड जब्त किए गए हैं। सभी को जांच के लिए फारेंसिक साइंस लैबोरेटरी में भेज दिया गया है।

ऑनलाइन फ्रॉड से आहत युवक ने की खुदकुशी!
चिमूर (चंद्रपुर): भिसी थानांतर्गत क्षेत्र के ग्राम पुयारदंड में ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार होने के बाद इससे आहत युवक ने खुदकुशी कर ली। पुयारदंड निवासी रोहित राजेंद्र जांभुले(19) ने ऑनलाइन 15 हजार रूपये का मोबाइल खरीदा। गुरुवार को जब पार्सल आया तो डिब्बा खोलकर देखने पर उसमें से मोबाइल की बजाए 2 पैकेट और 1 बेल्ट निकला। तत्पश्चात उसने कंपनी से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन फोन नहीं लगा। जिससे निराश होकर वह घर से निकल गया। शुक्रवार को परिजनों को कुएं में उसका शव मिला।

ऑनलाइन फ्रॉड: बैंक खाते से उड़ाए 1.80 लाख रुपए
नागपुर: नौकरी के लिए मोबाइल पर भेजी लिंक पर क्लिक करते ही एक शख्स के खाते से करीब 1 लाख 80 हजार रुपए उड़ा दिए। घटना जुलाई माह की है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार गिट्टीखदान निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति के मोबाइल पर अज्ञात आरोपी ने नौकरी के लिए एक लिंक भेजी और उसके बाद फोन किया। पीड़ित के मोबाइल पर भेजी गई लिंक को क्लिक करते ही उनके बैंक खाते से उक्त रकम गायब हो गई। आरोपी ने जब फोन किया था, तब पीड़ित से कहा कि, उसे प्रोसेसिंग फीस 100 रुपए देना पड़ेगी। उसने कुछ डिटेल भरने के लिए एक लिंक भेजी। उस लिंक को क्लिक करते ही उनके खाते से रुपए निकल लिए गए। दो माह जांच के बाद गिट्टीखदान पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज किया है।

काम नहीं मिलने से परेशान मिस्त्री ने की खुदकुशी
वाड़ी क्षेत्र में एक मिस्त्री ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक का नाम अनिल हरि कटनकर (45) है। घटना 7 अक्टूबर की है।
पुलिस के अनुसार अनिल को शराब पीने की आदत थी। घटना के दिन उसका परिवार घर पर नहीं था। अनिल मिस्त्री था। पिछले तीन-चार दिन से काम नहीं मिलने के कारण वह काफी परेशान था। पत्नी और बेटी आधार कार्ड अपडेट कराने गई थी। इस दौरान उसने बल्ली में वायर बांधकर फांसी लगा ली। पत्नी-बेटी घर लौटने पर घटना के बारे में पता चला। वह महात्मा फुले चौक आंबेडकर नगर निवासी राजेश के यहां किराए से रहता था। आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया है।