दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

पीएम मोदी ने किया रक्षा मंत्रालय के दो कार्यालय परिसरों का उद्घाटन

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दो रक्षा कार्यालय परिसरों का उद्घाटन किया। ये रक्षा कार्यालय परिसर दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यू में हैं।
इस अवसर पर पीएम मोदी ने सेंट्रल विस्टा की वेबसाइट भी लांच की। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, आज दिल्ली ‘न्यू इंडिया’ विजन के अनुरूप आगे बढ़ रही है। ये नए रक्षा कार्यालय परिसर अब हमारी सेनाओं के लिए सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ बेहतर कामकाजी परिस्थितियों में काम करना संभव बनाएंगे।इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, पिछली इमारतें जर्जर अवस्था में थीं, जिस वजह से हमारे अधिकारियों की काम करने की स्थिति प्रभावित हुई। जगह का अच्छी तरह से उपयोग नहीं हो सका। यही कारण है कि ये परिसर बनाए गए हैं। 7 हजार से ज्यादा लोग यहां अच्छी तरह से काम कर सकते हैं। उद्घाटन से पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत ने पूजा की।

उक्त कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, आवास और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी, आवास और शहरी कार्य राज्यमंत्री कौशल किशोर, सीडीएस जनरल विपिन रावत और सशस्त्र बलों के प्रमुख भी हुए।