दिल्लीनागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिव्यवसायशहर और राज्य

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के बीच गडकरी ने दिया 60-65 रुपये/लीटर तेल का फॉर्मूला

मुंबई: कोरोना काल में पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतें आम आदमी की जेब पर भारी बोझ बन रही हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का एक बयान सामने आया है. नितिन गडकरी ने कहा है कि जल्द ही हम लोग पेट्रोल पंप पर एथेनॉल की सुविधा देंगे, जो पेट्रोल-डीज़ल से कम दाम पर उपलब्ध होगा.
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि पेट्रोल की कीमतें बढ़ रही हैं, लोग पेट्रोल की बढ़ रही कीमतों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में हम लोगों को आने वाले दिनों में सुविधा देंगे कि वो पेट्रोल पंप पर एथेनॉल मिल सके, ताकि उनके पास ऑप्शन उपलब्ध रहे.
गडकरी ने कहा कि पेट्रोल अगर 100 रुपये से अधिक है, तो एथेनॉल ग्राहक को महज 60-65 रुपये लीटर मिलेगा. ग्रीन फ्यूल से प्रदूषण में कमी भी आएगी.
बता दें कि पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें बीते लंबे समय से नई उछाल ले रही हैं. सोमवार को भी पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है, 12 जुलाई को नई दिल्ली में पेट्रोल का रेट 101.19 प्रति लीटर हो गया है. हालांकि, लंबे वक्त के बाद डीज़ल की कीमतों में कुछ कमी आई है. डीज़ल 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है और अब दिल्ली में ये 89.72 रूपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है.