बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

प्रशांत किशोर ने लालू-नीतीश पर साधा निशाना, नई पार्टी बनाने को लेकर कही ये बात

पटना/नयी दिल्ली: वरिष्ठ चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब दिया है। उन्होंने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ किया है कि वो फिलहाल कोई पॉलिटिकल पार्टी बनाने नहीं जा रहे हैं।
प्रशांत किशोर ने आज बिहार की राजधानी पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा। प्रशांत किशोर ने कहा कि पिछले 30 सालों से बिहार में लालू और नितिश का राज रहा, लेकिन बावजूद इसके बिहार आज देश के बाकी राज्यों की तुलना में देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य है। उन्होंने कहा है कि मैं आज नई पार्टी की घोषणा नहीं कर रहा हूं।
प्रशांत ने कहा कि बिहार आज 30 साल के लालू और नीतीश के राज के बाद भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य है। विकास के कई मानकों पर बिहार आज भी देश के सबसे निचले पायदान पर है। बिहार अगर आने वाले समय में अग्रणी राज्यों की सूची में आना चाहता है तो इसके लिए नई सोच और नए प्रयास की जरूरत है।
इस दौरान प्रशांत किशोर ने यह भी ऐलान किया कि वह 2 अक्टूबर से पश्चिमी चंपारण गांधी आश्रम से 3000 किलोमीटर की पदयात्रा शुरू करूंगा…बिहार के जिन लोगों से मिलना जरूरी है उनसे मुलाकात की जाएगी। उन्हें जनसुराज की परिकल्पना से जोड़ने का प्रयास करेंग।
गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने पिछले दिनों ट्‌वीट कर यह जानकारी दी थी कि वे बिहार से नयी शुरुआत करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा था कि वे बिहार से जनसुराज की शुरुआत करेंगे। आज प्रेस कॉंन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि वे दो अक्टूबर से चंपारण से जनसुराज यात्रा की शुरुआत करेंगे।

प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि कांग्रेस को यह तय करने की जरूरत है कि वे आगे कैसे काम करना चाहते हैं। कांग्रेस को किसी प्रशांत किशोर की जरूरत नहीं है। पार्टी के पास कई सक्षम लोग हैं, वे जानते हैं कि उन्हें किस तरह से काम करना है।