ब्रेकिंग न्यूज़व्यवसाय

प्राइवेट पार्ट में छिपा रखा था पौना किलो सोना; जांच अधिकारियों के उड़े होश, आरोपी गिरफ्तार, सोना जब्त

जयपुर: शुक्रवार को जयपुर एयरपोर्ट पर जांच के दौरान जो मामला सामने आया, उसके बाद जांच अधिकारियों के होश उड़े हुए हैं. जयपुर एयरपोर्ट पर एक शख्स अपने प्राइवेट पार्ट में भारी मात्रा में सोना छिपाकर ले जा रहा था. आरोपी को गिरफ्तार कर कस्टम अधिकारियों ने सोना जब्त कर लिया है.

प्राइवेट पार्ट में छिपा रखा था सोना!
एयरपोर्ट पर तैनात जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी यात्री शुक्रवार 23 अप्रैल को एयर अरेबिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंचा था. उसकी हरकतों से लग रहा था कि वह कुछ छिपा रहा है. शक गहराने पर उसकी तलाशी ली गई. उसने अपने मलाशय में लगभग दो पाउंड सोना छिपा रखा था.

बरामद हुआ 791 ग्राम सोना
अधिकारियों ने बताया कि तलाशी के दौरान सफेद प्लास्टिक में लिपटे पॉलीइथाइलीन के तीन ट्रांसपैरेंट कैप्सूल आरोपी के मलाशय के अंदर छिपे पाए गए. कैप्सूल के अंदर से सोना निकला. अधिकारी ने बताया कि आरोपी से जब्त किए गए सोने की कीमत भारतीय बाजार में 42,79,310 रुपये है. यह 99.50 प्रतिशत शुद्धता वाला 791 ग्राम सोना था. उन्होंने कहा कि संदिग्ध तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है और घटना की जांच की जा रही है.

विग में छिपा रखा था सोना
बता दें कि कुछ दिन पहले ही एक ऐसे तस्कर को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पकड़ा गया था. जिसने अपने विग में 30,43,912 रूपये से अधिक कीमत का सोना छिपा रखा था. सीमा शुल्क आयुक्त कार्यालय के अनुसार अपराधी अबू धाबी से आया था. 2 अप्रैल को जयपुर रेलवे स्टेशन पर एक तस्कर को पकड़ा गया था, जिसके प्राइवेट पार्ट से छह सोने के बिस्किट बरामद हुए थे.

एक दशक में लगभग तीन टन सोना जब्त
भारत के सीमा शुल्क कार्यालय की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी 2011 की शुरुआत और इस साल की शुरुआत के बीच भारतीय हवाई अड्डों पर तस्करों से लगभग तीन टन सोना जब्त किया गया है. इन मामलों में 324 विदेशियों समेत करीब 1,632 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.