उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

बिहार के रईश खान गैंग के तीन शूटरों को लखनऊ पुलिस ने धरदबोचा, रेलवे ठेकेदार की हत्‍या कर चल रहे थे फरार

बिहार के निलमथा में बीते 25 जून को हुई रेलवे ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर उर्फ गोरख की हत्या में शामिल बिहार के तीन शूटरों और पुलिस की रविवार सुबह मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ कैंट इलाके में लोको तिराहे से यदुनाथ चौक के बीच हुई। मुठभेड़ के दौरान एक बाइक पर सवार तीनों बदमाश पुलिस टीम पर फायर कर रहे थे। पुलिस ने जब घेराबंदी करने की कोशिश की तो बाइक सवार बदमाश अनियंत्रित होकर गिर पड़े। पुलिस की जवाबी फायरिंग में तीनों घायल हो गए…

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के कैंट थाना क्षेत्र के पिपराघाट रोड के पास रविवार की सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन बदमाशों को गोली लगी है। घायल बदमाशों के बारे में बताया जा रहा है कि तीनों रेलवे ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर की हत्या में शामिल थे। तीनों बदमाशों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम था। पुलिस ने घायल बदमाशों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं इस गिरोह के अन्य सदस्यों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही रही है।
डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह के मुताबिक, रविवार सुबह सूचना मिली की कैंट इलाके में बिहार के कुख्यात रईस गैंग के शूटर घूम रहे हैं, जो कि किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच आशियाना और कैंट थाने की पुलिस को चेकिंग के लिए लगाया गया।
सुबह करीब 6:00 बजे पिपराघाट रोड पर एक बाइक पर सवार तीन बदमाश दिखाई दिए, तीनों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में तीनों बदमाश घायल हुए। घायलों में कासिफ, फैसल और मुन्ना शामिल हैं। तीनों को पुलिस ने इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। आरोपियों के पास से एक मुंगेरी पिस्टल, दो देशी तमंचे, कारतूस, बैग व बाइक बरामद की गई है। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों, रेलवे ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर की हत्या में शामिल थे और हत्या के एक दिन पूर्व आकर लखनऊ में ही रुके थे।

तीनों ने की थी वीरेंद्र ठाकुर की हत्या
डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह के मुताबिक, कासिफ, फैसल और मुन्ना तीनों ने मिलकर फिरदौस के साथ रेलवे ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर को घर में घुसकर गोलियां मारी थी। यह तीनों फिरदौस के साथ वीरेंद्र के घर में घुसे थे और उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। किरण ठाकुर हत्याकांड का मास्टरमाइंड बिट्टू जायसवाल सोमवार को कैंट इलाके में ही हुए पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ था। इस हत्याकांड में पुलिस अभी मुख्य आरोपी फिरदौस और वीरेंद्र ठाकुर की पहली पत्नी प्रियंका की तलाश कर रही है।

बिहार में रची गई थी हत्या की साजिश!
एडीसीपी पूर्वी सैयद अली अब्बास ने बताया कि बिट्टू ने वीरेंद्र की हत्या की साजिश रची थी। वीरेंद्र की हत्या बीते 25 जून को हुई थी। 24 जून को फिरदौस और उसके साथी शूटर लखनऊ आ गए थे। जब फिरदौस और उसके साथियों ने वीरेंद्र के निलमथा स्थित घर की रेकी की थी तो बिट्टू ने बिहार से वीडियो काल कर उन्हें रास्ता भी बताया था।

बिहार पुलिस की वर्दी में आए थे बदमाश!
फिरदौस और उसके चार साथी वारदात को अंजाम देने वीरेंद्र के घर पहुंचे थे। इसमें से दो ने बिहार पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। जबकि दो खाकी पैंट पहने थे। वीरेंद्र के घर पहुंचते ही उनके गार्डों और अन्य लोगों को कमरे में बंद कर दिया था। इसके बाद ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर वीरेंद्र की हत्या की और भाग निकले थे।