बिहारब्रेकिंग न्यूज़

बिहार में फिर जहरीली शराब का तांडव; छपरा और बेगुसराय में 12 की मौत, कई की हालत गंभीर!

बिहार: बिहार में शराबबंदी के बावजूद एक बार फिर से जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है। यहां के छपरा और बेगुसराय में जहरीली शराब से 12 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालांकि, प्रशासन की ओर से मृतकों की पुष्टि नहीं की गई है। वहीं पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पीड़ित परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस की टीम नकली शराब बनाने वालों की धरपकड़ भी शुरू कर दी गई है। राज्य में बढ़ते जहरीली शराब के कारोबार को लेकर सियासत भी गमाई हुई है। गठबंधन के नेता जहरीली शराब की खरीद फरोख्त के लिए शराबबंदी को मुख्य कारण मानते हैं। हाल ही में बिहार के कुढ़नी में हुए उपचुनाव के दौरान भी इस मुद्दे को जोरशोर से उठाया गया था।
स्वास्थ्य विभाग ने छपरा सदर अस्पताल से एक टीम को भी गांव में रवाना कर दी है। छपरा सदर अस्पताल में भर्ती अमित रंजन नामक शख्स की अल-सुबह मौत हो गई। जहरीली शराब पीने से मृत एक व्यक्ति की पहचान इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोईला गांव के संजय सिंह और बीचेन्द्र राय और अमित रंजन के रुप में की गई है। मशरक थाना क्षेत्र के कुणाल कुमार सिंह और हरेंद्र राम की भी मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि जहरीली शराब का सेवन करने के बाद इनकी मौत हुई है। सभी मृतक मशरक, इसुआपुर और अमनौर के रहने वाले थे। स्थानीय लोगों के अनुसार, अन्य कुछ लोगों के भी बीमार होने की सूचना है।
छपरा के अलावा बेगूसराय में संदिग्ध अवस्था में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का कहना है कि अत्याधिक शराब पीने से व्यक्ति की मौत हुई है। मृतक अधेड़ की पहचान वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर पंचायत के मुरादपुर वार्ड 9 निवासी 50 वर्षीय सुरेश राय के रूप में हुई है। इस घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। बिहार विधानसभा में आज जहरीली शराब से मौत के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। BJP विधायकों ने सदन में नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।