दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा- नेताओं और हस्तियों को कैसे बांटी गई वैक्सीन?

मुंबई: बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा है कि जब कोरोना महामारी की दवाओं की कमी बनी हुई है तो नेताओं और मशहूर हस्तियों को इन्हें कैसे बांट दिया गया। चीफ जस्टिस दीपांकर दत्ता व जस्टिस जीएस कुलकर्णी की पीठ ने कोरोना प्रबंधन के लिए दायर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए यह बात कही। चीफ जस्टिस ने कहा कि मदद सभी तक पहुंचनी चाहिए न कि इस पर कुछ चुनिंदा लोगों का अधिकार होना चाहिए।

नीरव मोदी की संपत्ति कुर्क करने का नोटिस
आर्थिक अपराधी अधिनियम, 2018 के तहत एक विशेष अदालत ने भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी और उसकी बहन पूर्वी मेहता को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। विशेष जज वी.सी. बर्डे ने उन्हें मुंबई में 11 जून को कोर्ट के समक्ष पेश होने का नोटिस दिया है। बर्डे ने यह भी कहा है कि विशेष अदालत को ईडी द्वारा 2018 की शुरुआत में दायर किए गए एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दोनों भाई-बहनों और कानून के तहत अन्य समूह की कंपनियों की संपत्तियों को जब्त क्यों नहीं कर लेना चाहिए।

बुजुर्ग को दो टीके- पहले कोवैक्सीन 2nd डोज कोविशील्ड! तबीयत बिगड़ी
महाराष्ट्र के जालना जिले के खांडवी गांव निवासी दत्तात्रय वाघमारे (72) को 23 मार्च को कोवैक्सीन की जबकि 30 अप्रैल को कोविशील्ड की डोज दे दी गई। इसके बाद वह बीमार पड़ गए। फिलहाल वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं। जांच के आदेश दिए गए है।