ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रसोलापुर

भगवान विट्ठल के दर्शन को जा रहे सात श्रद्धालुओं को तेज रफ्तार कार ने कुचला, मौत! सीएम ने किया ५ लाख रुपये देने की घोषणा

सोलापुर: महाराष्ट्र के सोलापुर में सोमवार शाम तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, श्रद्धालुओं का जत्था कार्तिक एकादशी के लिए जठरवाड़ी से मंदिर नगर पंढरपुर जा रहा था, तभी एक कार ने जत्थे में शामिल कई लोगों को कुचल दिया। SUV कार को 75 साल के बुजुर्ग चला रहे थे। उनका कार से नियंत्रण हट गया, जिसके बाद उन्होंने श्रद्धालुओं पर कार चढ़ा दी।
यह दुर्घटना संगोला मिराह रोड के पास सोमवार शाम करीब 6.45 बजे हुई, जब 32 तीर्थयात्रियों (वारकरी या भगवान विट्ठल के भक्त) का एक समूह जठरवाड़ी से मंदिर शहर पंढरपुर के लिए एक बहु-दिवसीय धार्मिक सैर (डिंडी) पर था।
पुलिस ने बताया कि हादसा सोमवार शाम करीब 6.45 बजे मुंबई से करीब 390 किलोमीटर दूर संगोला शहर के पास हुआ। 32 श्रद्धालुओं का जत्था तीन दिन पहले कोल्हापुर से चलना शुरू किया था और जैसे ही वे संगोला मिराह रोड पहुंचे, एक तेज रफ्तार स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) ने उन्हें टक्कर मार दी। घटना को लेकर सोलापुर एसपी शिरीष सरदेशपांडे ने कहा कि शुरुआत जांच में पता चला है क‍ि तेज रफ्तार के कारण एसयूवी बेकाबू हो गई और चालक उस पर से अपना नियंत्रण खो बैठा। इसके चलते इतना भयावह हादसा हुआ।

इन श्रद्धालुओं की हुई मौत!
मृतकों में शारदा आनंद घोड़के (61साल), सुशीला पवार, रंजना बलवंत जाधवी, गौरव पवार (14 साल), सरजेराव श्रीपति जाधवी, सुनीता सुभाष कटे और शांताबाई शिवाजी जाधवी शामिल हैं। राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है।