क्रिकेट और स्पोर्टब्रेकिंग न्यूज़

भारतीय क्रिकेट के युवा तेज गेंदबाज सिद्धार्थ शर्मा का २८ की उम्र में हुआ निधन; अनुराग ठाकुर ने दी श्रद्धांजलि!

गुजरात: युवा तेज गेंदबाज सिद्धार्थ शर्मा का गुरुवार को वडोदरा के अस्‍पताल में शरीर के कई अंग खराब हो जाने के कारण निधन हो गया। हिमाचल प्रदेश के 28 साल के तेज गेंदबाज के निधन से भारतीय क्रिकेट में शोक की लहर फैल गई है। सिद्धार्थ शर्मा को 2 जनवरी को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। अगले ही दिन हिमाचल प्रदेश का बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबला था।
दरअसल, सिद्धार्थ शर्मा लगभग 2 हफ्ते से बीमार चल रहे थे, जिनकी तबीयत कुछ समय पहले स्थिर थी, लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ गई और उन्होंने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया। सिद्धार्थ ने शिकायत की थी कि दो दिन से वह पेशाब नहीं कर पा रहे हैं। इसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। सिद्धार्थ की स्थिति में सुधार नहीं हो सका और गुरुवार को उन्‍होंने अंतिम सांस ली। सिद्धार्थ के निधन से पूरा खेल जगत सदमें में है। हर कोई उनके निधन से स्‍तब्‍ध है।
केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट करके सिद्धार्थ शर्मा को श्रद्धांजलि दी। ठाकुर ने ट्वीट किया- ‘हिमाचल प्रदेश क्रिकेट टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी, तेज गेंदबाज सिद्धार्थ शर्मा जी के निधन से स्‍तब्‍ध हूं। सिद्धार्थ एक होनहार खिलाड़ी थे, साथ ही टीम भावना भी उनकी विशेषता थी। उनका निधन क्रिकेट की बड़ी क्षति है। ईश्‍वर परिजनों को संबल दे। यह दु:ख सहने की शक्ति दे। ऊं शांति।’

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अवनिश परमार ने कहा कि राज्‍य ईकाई अब भी डॉक्‍टर्स की आधिकारिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। परमार ने इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा, हमें कहा गया कि सिद्धार्थ शर्मा का निधन शरीर के कई अंग खराब हो जाने के कारण हुआ। मगर इसका कारण अब तक नहीं पता है। हम आधिकारिक रिपोर्ट्स का इंतजार कर रहे हैं। हमारे विचार उनके परिवार, दोस्‍तों और सभी के साथ हैं।

हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खु ने हैरानी भरी खबर पर संवेदना प्रकट की। आधिकारिक सीएमओ अकाउंट ने ट्वीट किया- मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खु ने सिद्धार्थ शर्मा के निधन पर गहरा दुख व्‍यक्‍त किया है। वह विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली हिताचल प्रदेश टीम के सदस्‍य थे और राज्‍य के स्‍टार तेज गेंदबाज थे।

सिद्धार्थ शर्मा का करियर
सिद्धार्थ शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के लिए 6 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले और 25 विकेट लिए। उन्‍होंने मौजूदा सीजन में ईडन गार्डन्‍स पर बंगाल के खिलाफ पहली बार एक पारी में पांच विकेट लिए, जहां उन्‍होंने मैच में 69/5 और 53/2 का आंकड़ा दिखाया। सिद्धार्थ शर्मा ने दो रणजी ट्रॉफी मैचों में 12 विकेट चटकाए। शर्मा ने अपना फर्स्‍ट क्‍लास डेब्‍यू बंगाल के खिलाफ 2017-19 रणजी ट्रॉफी सीजन में किया था। उन्‍होंने 6 लिस्‍ट ए और एक टी20 मैच भी हिमाचल प्रदेश के लिए खेला। उन्होंने अपने छोटे से करियर में क्रिकेट प्रेमियों को काफी प्रभावित किया।