नांदेड़ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल 62वर्षीय कांग्रेसी कार्यकर्ता की ट्रक के चपेट में आने से मौत; राहुल गांधी ने जताया दु:ख

नांदेड: महाराष्ट्र के नांदेड जिले में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल तमिलनाडु के 62 वर्षीय व्यक्ति की एक ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई और राज्य का एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वे गुरुवार को नांदेड में राहुल गांधी की जनसभा में शामिल होने के बाद ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के रात्रि शिविर के लिए अर्धपुर तहसील के पिंपलगांव महादेव गांव वापस जा रहे थे. उसी समय रात आठ बजकर करीब 20 मिनट पर यह दुर्घटना हुई.
राहुल गांधी ने इस घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी का एक सच्चा सिपाही और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में एक प्रिय साथी खो गया. उन्होंने कहा कि घटना अर्धपुर थाना अंतर्गत हुई. अर्धपुर थाना से एक अधिकारी ने कहा एक ट्रक ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल दो लोगों को टक्कर मार दी, जब वे राहुल गांधी की रैली में हिस्सा लेने के बाद यात्रा के पिंपलगांव महादेव शिविर लौट रहे थे. उन्होंने कहा कि मृतक की पहचान तंजावुर के मूल निवासी गणेशन पोनरामन के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के सयायुल (30) नामक अन्य यात्री को दुर्घटना में मामूली चोट आई है.
राहुल गांधी ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा- हमारे साथी यात्री, श्री पी. गणेशन जी के निधन से बहुत दुखी हूं. वह कांग्रेस के एक प्रतिबद्ध कार्यकर्ता थे, जिन्होंने पिछले तीन दशकों में पार्टी की हर यात्रा और अभियान में भाग लिया था. उनके रूप में हमने पार्टी का एक सच्चा सिपाही और भारत जोड़ो यात्रा का एक प्रिय साथी खो दिया है. उन्होंने कहा कि मैं उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. देश और कांग्रेस पार्टी के प्रति उनका समर्पण देश को जोड़ने के हमारे प्रयासों में हम सभी के लिए प्रेरणा का काम करेगा.
बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा 7 नवंबर को महाराष्ट्र में पहुंची हैं, यात्रा का 65वां दिन है. नांदेड के बाद यात्रा पड़ोसी हिंगोली जिले की ओर बढ़ेगी. कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में आज युवासेना प्रमुख और उद्धव ठाकरे के बेटे व पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे शामिल भी हुए हैं.