ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मनसे नेता संदीप देशपांडे पर मॉर्निंग वॉक के दौरान चार बदमाशों ने किया जानलेवा हमला!

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो लोगों को हिरासत में लिया

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) नेता संदीप देशपांडे पर हुए हमले के मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भांडुप पश्चिम इलाके से दो लोगों को हिरासत में लिया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस ने आठ टीमों का गठन किया है।
बता दें कि 3 मार्च को शिवाजी पार्क में कुछ अज्ञात हमलावरों ने देशपांडे पर जानलेवा हमला कर दिया था। वह घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया। अभी उनका इलाज चल रहा है।

मॉर्निंग वॉक पर निकले थे देशपांडे
मनसे नेता संदीप देशपांडे पर उस दौरान हमला हुआ जब वह सुबह शिवाजी पार्क इलाके में मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।
मनसे पार्टी के अन्य नेता संतोष धूरी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि देशपांडे 3 मार्च को छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क में रोजाना की तरह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। इसी दौरान 4 अज्ञात हमालवरों ने उन पर रॉड और स्टंप से हमला कर दिया। हमलावरों ने अपने मुंह पर रुमाल बांधा हुआ था, ताकि किसी की पहचान उजागर न हो सके।

राजनीतिक रंजिश की आशंका
निडर राजनीतिक विचारों वाले संदीप देशपांडे हमेशा अपने बयानों के कारण विवादों में रहे हैं। ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि उन पर हमला राजनीतिक रंजिश के कारण की गई है। हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।
वहीं, पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि उन पर यह हमला उनकी आवाज को चुप कराने के लिए किया गया है। जिससे वह अन्य पार्टियों के लिए आवाज न उठा सकें।

कौन हैं संदीप देशपांडे?
मनसे नेता संदीप देशपांडे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे के बेहद ही करीबी नेता माने जाते हैं और उन्हें राज ठाकरे के भरोसेमंद चेहरे के तौर पर माना जाता है। साथ ही वह पार्टी के प्रवक्ता और महासचिव भी हैं। इससे पहले वह शिवाजी पार्क इलाके से मनसे के पूर्व पार्षद भी रह चुके हैं।